UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

दुशवारियाँ : पिथौरगढ़ में पहले प्लेन सेवा और अब पवनहंस की पर हैलीसेवा भी ठप,


दुशवारियाँ : पिथौरगढ़ में पहले प्लेन सेवा और अब पवनहंस की  पर हैलीसेवा भी ठप,
पिथौरागढ़ : बॉर्डर जिले को जोड़ने वाली प्लेन सेवा तो लम्बे समय से बंद ही है, लेकिन अब फाइव सीटर हेली सेवा भी बंद हो गई है. पवनहंस ने पिथौरागढ़ से देहरादून के लिए हेली सेवा को विधानसभा चुनावों से पहले शुरू किया था. लेकिन बीते 25 दिनों से ये सेवा पूरी तरह ठप है. चीन और नेपाल बॉर्डर पर बसा उत्तराखंड का पिथौरागढ़ जिला काफी दुर्गम है. यहां तक पहुंच आसान बनाने के लिए करोड़ों की लागत से नैनी-सैनी एयरपोर्ट बनाया गया. 17 जनवरी 2019 को इस एयरपोर्ट से देहरादून के लिए नियमित प्लेन सेवा शुरू की गई.

हैरिटेज प्लेन सेवा भी ठप
इसी साल अक्टूबर में गाजियाबाद के लिए हेरीटेज एविएशन ने प्लेन सेवा शुरू की. कुछ समय तक रुक-रुक कर संचालित हुई प्लेन सेवा को उस वक्त पूरी तरह ब्रेक लग गया. जब 20 मार्च 2020 को प्लेन रन-वे से फिसल गया. इसके बाद कई बार प्लेन सर्विस शुरू करने के दावे जरूर हुए, लेकिन दावे कभी भी हकीकत में तब्दील नहीं हुए.

चुनावों से ठीक पहले शुरू हुई थी हेली सेवा
बीते विधानसभा चुनावों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने पिथौरागढ़ से देहरादून के लिए फाइव सीटर हेलीकॉप्टर से हेली सर्विस शुरू की थी. ये हेली सेवा भी कभी चली तो कभी बिना सूचना के ही रद्द हो गई. लेकिन बीते 25 दिनों से पवनहंस की हेली सेवा पूरी तरह बंद है. नैनी-सैनी एयरपोर्ट से निदेशक आशीष चौहान का कहना है कि हेली सेवा फिर से शुरू हो सके, इसके लिए शासन से वार्ता की जा रही है.

Post a Comment

0 Comments