UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

धामी सरकार का बड़ा फैसला प्रदेश में अब गरीब परिवारों को साल में मिलेंगे 3 फ्री गैस सिलेंडर,


धामी सरकार का बड़ा फैसला प्रदेश में अब गरीब परिवारों को साल में मिलेंगे 3 फ्री गैस सिलेंडर, 
देहरादून. इस समय देशभर में महंगाई आसमान छू रही हो, उस वक्‍त साल में तीन गैस सिलेंडर फ्री में देने की पुष्‍कर सिंह धामी सरकार की योजना गरीब परिवारों के लिए राहत भरी खबर हो सकती है. वहीं, कांग्रेस का कहना है कि सरकार गरीब की श्रेणी में आने वाले अधिसंख्य परिवारों को छोड़कर केवल अंत्योदय कार्डधारकों को इसका लाभ दे रही है, जो सरासर वायदा खिलाफी है. बता दें कि धामी कैबिनेट ने साल में गरीबों को तीन फ्री गैस सिलेंडर स्‍कीम पर मुहर लगा दी है. इससे राज्‍य के खजाने पर प्रति वर्ष 55 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने सरकार आने पर पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर देने की बात कही थी, तो बीजेपी ने इसकी काट में गरीब परिवारों को साल में तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देने का वायदा किया था. कांग्रेस तो चुनाव हार गई, लेकिन सत्ता में आई धामी सरकार ने गुरुवार को हुई कैबिनेट में फ्री गैस सिलेंडर स्कीम पर मुहर लगा दी.

एक लाख 84 हजार लोगों को मिलेगा फायदा 
धामी कैबिनेट में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए चीफ सेक्रेटरी एसएस संधु ने बताया कि स्कीम का लाभ केवल अंत्योदय कार्डधारकों को मिलेगा, जिनकी संख्या प्रदेश में करीब एक लाख 84 हजार है. इस योजना पर सालाना करीब 55 करोड़ का खर्चा आएगा. फूड एंड सप्लाई मिनिस्टर रेखा आर्य ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमने जो वायदा जनता से किया था, उसको पूरा कर दिया है. जल्द ही इसी महीने स्कीम को लॉन्‍च कर दिया जाएगा.

Post a Comment

0 Comments