UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

कोरोना उतराखंड : प्रदेश में फिर पैर पसारता कोरोना, 24 घंटे में 259 नए मरीज मिलने से हड़कंप

कोरोना उतराखंड : प्रदेश में फिर पैर पसारता कोरोना, 24 घंटे में 259 नए मरीज मिलने से हड़कंप
देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना वायरस  से संक्रमित मरीज़ों की संख्या एक बार फिर काफी तेजी से बढ़ने लगी है. राज्य में रविवार को 259 नए मरीज  मिले है, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, रविवार को सबसे अधिक 91 नए मरीज नैनीताल जिले में मिले हैं. इसके अलावा देहरादून में 77, यूएस नगर में 34, पौड़ी में 28, हरिद्वार में 15, पिथौरागढ़ में आठ, टिहरी में पांच और अल्मोड़ा जिले में एक नया मरीज मिला है.


स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने साथ ही बताया कि नैनीताल में रविवार को मिले सर्वाधिक 91 मरीजों में से 85 छात्र- छात्राएं सुयालबाड़ी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 506 हो गई है. रविवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों व होम आईसोलेशन में रह रहे 110 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज भी किए गए हैं. राज्य भर में रविवार को महज 18 हजार लोगों ने ही कोरोना वैक्सीन लगवाई है.


पहाड़ी राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रविवार को अचानक आई इस तेजी के कारण यहां संक्रमण दर दो फीसदी के करीब पहुंच गई है. वहीं इससे एक ही दिन पहने यानी शनिवार को राज्य में संक्रमण दर एक प्रतिशत से भी कम थी, जो कि अब बढ़कर 1.91 प्रतिशत पर पहुंच गई.

Post a Comment

0 Comments