UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

इंदौर: ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा में घोड़े को भाजपाई रंग में रंगा, पशु क्रूरता का मामला दर्ज

इंदौर: ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा में घोड़े को भाजपाई रंग में रंगा, पशु क्रूरता का मामला दर्ज
इंदौर: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान इंदौर के एक थाने में पशु क्रूरता का मामला दर्ज किया गया है. भाजपा कार्यकर्ताओं ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान घोड़े को भाजपाई रंग में रंग दिया था. ये घोड़ा छावनी क्षेत्र के एक स्वागत द्वार के पास नजर आया था. बताया जा रहा है कि भाजपा के पूर्व पार्षद रामदास गर्ग ने घोड़े को पेंट करने से पहले उसे किराये पर लिया था. घोड़े को भाजपाई रंग में रंगा देखकर कई लोगों को यह बात पसंद नहीं आई. उन्होंने एक पशु के साथ क्रूरता का आरोप लगाया और भाजपा की आलोचना की है.

यात्रा के दौरान घोड़ा लोगों के आकर्षक का केंद्र बन गया था. घोड़े की पीठ पर कमल का फूल बनाया गया. साथ ही घोड़े को दो रंगों से पूरी तरह से रंग दिया गया. हालांकि इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद मेनका गांधी का एनजीओ पीपुल फाॅर एनीमल्स हरकत में आया और उसने इसका विरोध किया है.

पीपुल फाॅर एनीमल्स के स्थानीय प्रतिनिधियों का कहना है कि यह पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम 1960 का उल्लंघन है. ऐसा करने वालों और यात्रा संचालकों के खिलाफ संयोगितागंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. साथ ही इस मामले में चुनाव आयोग में भी शिकायत की जाएगी. 

भाजपा की ओर से देश भर में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है. हालांकि यह यात्राएं लगातार विवादों में घिरी हैं. इन यात्राओं के दौरान कई स्थानों पर कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई गई हैं. मुंबई में कोविड प्रोटोकाॅल के उल्लंघन के आरोप में अलग-अलग पुलिस थानों में सात एफआईआर दर्ज कराई गई 

Post a Comment

0 Comments