UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

हरिद्वार दुष्कर्म-हत्या मामला : पुलिस की धीमी चाल पर लोगों का फूटा गुस्सा, सडकों पर आया जनसैलाब..

हरिद्वार दुष्कर्म-हत्या मामला : पुलिस की धीमी चाल पर लोगों का फूटा गुस्सा, सडकों पर आया जनसैलाब.. 
 हरिद्वार : हरिद्वार में मासूम के साथ दरिंदगी के दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर मंगलवार शाम को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। शहर के बड़े बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे पर भी सड़क पर उतर आए और ऋषिकुल तिराहे पर जाम लगा दिया। करीब डेढ़ घंटे तक चले जाम के दौरान लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इससे पहले तमाम संगठनों ने मिलकर मासूम को श्रंद्धाजलि देने के लिए मशाल और कैंडल मार्च निकाला।
लोगों का आक्रोश देख पुलिस के हाथ पैर फूल गए। 
एलआईयू ने पहले ही जनआक्रोश भड़कने की पुलिस को खबर दी थी। इसके चलते मासूम के घर के आसपास भारी पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात कर दी थी। मंगलवार शाम सैकड़ों लोगों के सड़कों पर उतरने से पुलिस फोर्स के पसीने छूट गए। शाम साढ़े पांच बजे मासूम के घर के बाहर लोग एकत्र होने शुरू हो गए थे। करीब छह बजे पंचपुरी जाट महासभा के अध्यक्ष देवपाल राठी के नेतृत्व में लोगों ने मशाल जुलूस निकाला। इसमें कालोनी के बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं के अलावा शहर के कई संगठनों के कार्यकर्ता शामिल थे
 मशाल और कैंडल मार्च के साथ तमाम संगठन ऋषिकुल तिराहा पहुंचे। ऋषिकुल तिराहा पर लोगों ने जाम लगा दिया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित लोगों ने कहा कि पुलिस ने फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए 24 घंटे का वक्त मांगा था। लेकिन पुलिस आरोपी को नहीं पकड़ सकी है। लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। जाम के दौरान तिराहे पर तीनों तरफ से वाहनों की लंबी कतार लग गई। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एएसपी डा. बिशाखा अशोक भड़ाने और मंगलौर सीओ अभय सिंह ने बमुश्किल जाम खुलवाया।
रविवार को सामने आया था एक 11 वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के, बाद निर्मम हत्या का मामला... 

मामला हरिद्वार शहर के मध्य में बसे ऋषिकुल का है जहाँ दिल दहलाने वाली घटना बीते रविवार को सामने आई थी। जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर 4 बजे,ऋषिकुल मोहल्ले में एक 11 वर्षीय बच्ची साइकल चलाने के लिए घर से निकली थी। काफी देर तक जब बच्ची घर वापस नहीं आई तो परिजनो ने उसे ढूंढना शुरू किया। जब बच्ची नहीं मिली तब पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस और आस पड़ोस के लोग बच्ची को ढूंढ़ रहे थे। इसी दौरान एक बच्चे ने बताया कि पड़ोस में रहने वाला युवक उसको पतंग दिलवाने के नाम पर अपने साथ ले गया था। पुलिस ने शक के आधार पर आरोपी युवक को हिरासत में लिया और सख्त पूछताछ की। पुलिस ने आरोपी के कमरे की तलाशी ली तो कपड़ों के बीच में बच्ची की लाश मिली। 
लाश मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और परिजनों ने घर में तोड़-फोड़ शुरू कर दी। मौके पर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया, जिसके बाद एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अवुडई कृष्ण राज मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि आरोपी पिछले दो घंटों से हमारे साथ ही बच्ची की खोजबीन करवा रहा था। जब किसी से आरोपी से यह पूछा कि वह बच्ची से क्या बात कर रहा था, तभी वह बोखला गया। 

उसकी बौखलाहट देखकर बच्ची के पिता और दादा ने युवक को मारना शुरू किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस युवक को थाने ले गई। आरोपी युवक के कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो वहीं बच्ची की लाश मिली। बच्ची का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। जिसके बाद बच्ची के दुशकर्म के बाद निर्मम हत्या की बात, सामने आई जिसमें शामिल एक अन्य आरोपी फरार बताया जा रहा है जिसे पुलिस दुसरे दिन भी गिरफ्तार नहीं पाई जिसके बाद लोगों का गुस्सा फूटा और तमाम संगठन सडकों पर उतर आये, 

Post a Comment

0 Comments