UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

अल्मोड़ा : 50 मीटर नीचे अन्य सडक पर गिरी कार, नवविवाहिता समेत तीन की मौत

अल्मोड़ा : 50 मीटर नीचे अन्य सडक पर गिरी कार, नवविवाहिता समेत तीन की मौत


 अल्मोड़ा : नौकुचिया रणथमल रोड पर बेकाबू कार पहाड़ी की ओर पलटने के बाद करीब 50 मीटर नीचे इसी सड़क पर जा गिरी। हादसा इतना विकट था कि वाहन के परखच्चे उड़ गए। तेज झटका लगने से तीन लोग खाई की ओर छिटक गए। गंभीर चोट पहुंचने से उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। एक युवक को मौत छूकर निकल गई। वह चट्टान के सहारे अटक जाने से बस बच गया। उसे नाजुक हालत में रामनगर रेफर कर दिया गया है। दिल दहला देने वाली दुर्घटना रामनगर मौलेखाल राजमार्ग से जुड़ी आंतरिक नौकुचिया रणथमल सड़क पर हुई। आलम सिंह (63) पुत्र तेग सिंह निवासी व सुरेंद्र राम (55) पुत्र भगत राम निवासीगण रणथमल सोमवार शाम करीब चार बजे कार डीएल 7सीएच 2843 से खरीदारी के लिए मौलेखाल बाजार (सल्ट ब्लाक) के लिए निकले। रास्ते में महेश कुमार पुत्र नंदराम निवासी मवलगांव व उसकी पत्नी पार्वती देवी (23) लिफ्ट लेकर बैठ गए।

कार सल्ट तहसील मुख्यालय से करीब 20 किमी दूर मवलगांव के पास पहुंची ही थी कि चालक सुरेंद्र राम तीखे मोड़ पर नियंत्रण खो बैठा। नतीजतन, वाहन अनियंत्रित होकर पहाड़ी की ओर पलट कर लगभग 50 मीटर नीचे से गुजर रही नौकुचिया रोड पर ही गिर गया। काफी ऊंचाई से गिरने व तेज झटका लगने से आलम सिंह, सुरेंद्र राम व पार्वती देवी छिटक कर सड़क से नीचे खाई में जा गिरे। सुरेंद्र राम दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में क्लर्क के पद पर था। महेश एक चट्टान से टकरा कर ऊपर ही अटक गया। इससे उसकी जान बच गई लेकिन गंभीर रूप से घायल हो गया।

हादसे का पता लगते ही आसपास के ग्रामीण दुर्घटना स्थल की ओर दौड़े। पैंसिया गांव निवासी अजयपाल सिंह रावत ने सल्ट थानाध्यक्ष धीरेंद्र पंत को सूचना दी। साथ ही अपने निजी वाहन से घायल को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवायल पहुंचाया। स्थिति नाजुक देख उसे रामनगर रेफर कर दिया गया। इधर पुलिस के राहत एवं बचाव दल खाई में उतर ग्रामीणों की मदद से छिटके पड़े अन्य लोगों को तलाश किया। सभी की मौत हो चुकी थी।
सूत्रों के अनुसार प्रवासी महेश कुमार का विवाह दो माह पूर्व ही हुआ था। वह चंडीगढ़ के एक होटल में नौकरी करता है। शादी के लिए गांव आया था। सोमवार को वह खुमाड़ स्थित ससुराल जा रहा था कि हादसे में पत्नी की मौत हो गई।

Post a Comment

0 Comments