UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

गजब : शिक्षक के कोरोना संक्रमित आने के बाद भी चलता रहा स्कूल, स्थानीय अधिकारी बेखबर

गजब : शिक्षक के कोरोना संक्रमित आने के बाद भी चलता रहा स्कूल, स्थानीय अधिकारी बेखबर

हल्द्वानी : यह हैरान कर देने लापरवाही का मामला सामने आया है स्थानीय ओखलकांडा ब्लाक से जहाँ एक सरकारी स्कूल में शिक्षक की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आने के बाद भी स्कूल चलता रहा। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सैंपल लेने के बाद स्कूल में दो दिन छुट्टी घोषित कर दी गई है। विद्यालय में दसवीं व बारहवीं के करीब 119 विद्यार्थी पढ़ते हैं।

मामला राजकीय इंटर कालेज वारीकटना का है। बीते नौ दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 38 छात्र-छात्राओं समेत शिक्षकों और अन्य स्टाफ का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया था। जांच रिपोर्ट अगले तीन दिन यानी 12 दिसंबर (शनिवार) तक आने की बात बताई गई। इसके बाद गुरुवार, शुक्रवार को स्कूल में दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों की पढ़ाई चलती रही। स्कूल के शिक्षकों की मानें तो शनिवार को आई रिपोर्ट में गणित के प्रवक्ता कोरोना पाजिटिव पाए गए। इसके बावजूद विद्यालय बंद नहीं कराया गया। शनिवार को दिनभर पढ़ाई जारी रही। हालांकि मामले में विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेश कुशवाहा का कहना है कि उन्हें शिक्षक के संक्रमित होने की बात रविवार को पता चली। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को बुलाकर सभी की दोबारा सैंपलिंग कराई गई। 

और इससे भी हैरान करने वाली गजब की बात यह कि खंड शिक्षा अधिकारी को तक मामले की जानकारी सोमवार को मिली है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने तक इस बात की जानकारी होने से मना कर दिया। 
अंधेर नगरी चौपट राजा.. 

Post a Comment

0 Comments