UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

उत्तराकाशी: शराब के शक में पुलिस ने घर पर मारा छापा तो कट्टे में भरी मिली नोटों की गड्डियां , 26 लाख बरामद

उत्तराकाशी: शराब के शक में पुलिस ने घर पर मारा छापा तो कट्टे में भरी मिली नोटों की गड्डियां , 26 लाख बरामद
उत्तरकाशी: नौगांव के एक घर में शराब रखे होने की सूचना पर पहुंची एफएसटी की आंखे उस समय फटी की फटी रह गईं, जब शराब की तलाश में आई टीम के हाथ भारी नकदी लग गई। पुलिस और फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने फर्श पर बैठ कर ही नोट गिने जो 26,55,690 रुपये थे।लोकसभा चुनाव मद्देनजर उत्तरकाशी पुलिस सख्ती के साथ चेकिंग अभियान चला रही है। उत्तरकाशी के फ्लाइंग स्क्वायड टीम को बुधवार को सूचना मिली थी कि नौगांव ब्लॉक के गढ़ गांव में बलवीर सिंह के घर पर शराब रखी है।

सूचना मिलने पर चुनाव के नोडल अधिकारी सीओ उत्तरकाशी प्रशांत कुमार और सीओ बड़कोट सुरेंद्र सिंह भंडारी के निर्देशन में एफएसटी नौगांव आबकारी और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने शराब पकड़ने के लिए बलवीर सिंह के घर पर छापा मारा था। एफएसटी की टीम ने उसके घर की तलाशी ली। वहां से चार पेटी अंग्रेजी शराब की बरामद हुई। इसी दौरान टीम के एक सदस्य ने जब और शराब की तलाश में एक कट्टे को उठाया तो वे हैरान रह गए। कट्टा खोलते ही फर्श पर नोट ही नोट बिखर गए। एक साथ इतनी नगदी देखकर पुलिस और एफएसटी भी हक्के-बक्के रह गए। इतने नोट देख कर टीम के सदस्य जमीन पर बैठकर ही कैश गिरना शुरू किया।
26 लाख से ज्यादा कैश बरामद
गिनती करने पर यह धनराशि 26,55,690 रुपये पाई गई। नकदी के बारे में जब एफएसटी ने बलवीर सिंह से पूछताछ कि तो वह सही जवाब नहीं दे पाया। इस पर एफएसटी ने आयकर विभाग की टीम को बुलाकर नकदी उनके हवाले कर दी। इसके साथ ही आरोपी बलबीर सिंह से नकदी का साक्ष्य पेश करने के लिए कहा गया है। थाना अध्यक्ष पुरोला मोहन सिंह कठैत के अनुसार गढ़ गांव के एक व्यक्ति के घर पर अवैध रूप से शराब रखे जाने की सूचना मिली थी। बताया नकदी के संबंध में संतोषजनक जवाब न मिलने पर उसे आयकर विभाग को सौंप दिया गया।

Post a Comment

0 Comments