UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

UKSSSC भर्ती घोटाले पर बड़ी कार्रवाई : यूकेएसएसएससी के पूर्व अध्यक्ष, दो अन्य गिरफ्तार

UKSSSC भर्ती घोटाले पर बड़ी कार्रवाई : यूकेएसएसएससी के पूर्व अध्यक्ष, दो अन्य गिरफ्तार
देहरादून : उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) भर्ती घोटाला में संलिप्त अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए मामले की जांच कर रहे एसटीएफ  ने आयोग के पूर्व अध्यक्ष आरबीएस रावत, सचिव मनोहर कान्याल और पूर्वी परीक्षा नियंत्रक आरएस पोखरियाल को गिरफ्तार किया है।
यूकेएसएसएससी द्वारा 2016 में ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में हुई अनियमितताओं के सिलसिले में यह गिरफ्तारियां हुई हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ‘‘आज की कार्रवाई ने एक मिसाल बनायी है और यह भविष्य में किसी को भी ऐसा अनियमितता करने से रोकेगी। सरकार और जांच एजेंसियां यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही हैं कि जो लोग युवाओं और पात्र अभ्यर्थियों के हितों को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं उन्हें छोड़ा ना जाए और भविष्य में सभी परीक्षाएं पारदर्शी तरीके से आयोजित हों।’’

यूकेएसएसएससी ने वीपीडीओ भर्ती परीक्षा छह मार्च, 2016 को 13 जिलों के 236 केन्द्रों पर आयोजित की थी। परीक्षा परिणाम 30 मार्च को घोषित हुए थे।

तत्कालीन अवर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 2017 में परीक्षा में हुई अनियमितताओं की जांच के लिए समिति गठित की गई थी।

जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर परीक्षा रद्द कर दी गई और मामले को 2019 में सतर्कता विभाग, देहरादून को सौंप दिया गया। सतर्कता विभाग ने भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया था।

धामी ने मामले की जांच इस साल अगस्त में एसटीएफ को सौंप दी ताकि, कार्रवाई जल्दी पूरा की जा सके।

Post a Comment

0 Comments