UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

पीएम मोदी का केदारनाथ दौरा : ताजा बर्फबारी के बीच 20 कुंतल फूलों से सजा केदार धाम

पीएम मोदी का केदारनाथ दौरा : ताजा बर्फबारी के बीच 20 कुंतल फूलों से सजा केदार धाम
पीएम मोदी के दौरे से पहले केदारनाथ धाम बर्फ की सफेद चादर से ढक गया है। पीएम मोदी शुक्रवार को केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं। वे केदारनाथ के लिए केबिल कार और हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे का शिलान्यास करेंगे। इससे पहले गुरुवार को धाम में भारी बर्फबारी हुई। अधिकारी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए कड़ाके की ठंड और बर्फ की फुंआरों के बीच ही धाम पहुंचे। 

वहीं, चारों तरफ बर्फ से ढके धाम की रौनक देखते ही बनती है। बर्फबारी के बीच ही बड़ी संख्या में धाम पहुंचे तीर्थयात्रियों ने बाबा केदार के दर्शन किए। वहीं, मौसम खराब होने से धाम में आज हेली सेवा बंद रही। तीर्थयात्री बर्फबारी के बीच गौरीकुंड से पैदल ही धाम के लिए रवाना हुए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ भ्रमण पर मौसम खलल डाल सकता है। गुरुवार को केदारनाथ में मौसम का मिजाज खराब ही रहा। सुबह से आसमान साफ रहा और धूप खिली रही। लेकिन सुबह नौ बजे से आसमान में घने बादल छा गए, जिससे चारों तरफ रोशनी कम हो गई।
वहीं, दोपहर 11 बजे से केदारनाथ में बर्फबारी होने लगी, जो देर शाम तक होती रही। धाम में मौजूद जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने पीएम मोदी के स्वागत व कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। लेकिन खराब मौसम के कारण अंतिम समय की व्यवस्थाएं बनाने में दिक्कतें हो रही हैं। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आगमन को लेकर बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समति की ओर से केदारनाथ मंदिर को 20 कुंतल फूलों से सजाया गया है। साथ ही मंदिर परिसर समेत केदारपुरी क्षेत्र में साफ-सफाई की गई है।

पीएम के स्वागत के लिए मंदिर के चारों तरफ रेड कार्पेट बिछाया जाएगा। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया है। इस दौरान गेंदा व अन्य फूलों के साथ ही आम, पीपल की पत्तियों की माला बनाई गई है। 

Post a Comment

0 Comments