UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

हरिद्वार पंचायत चुनाव : कच्ची शराब पीने से सात लोगों की मौत, एसओ समेत चार पुलिस कर्मी निलंबित

हरिद्वार पंचायत चुनाव : कच्ची शराब पीने से सात लोगों की मौत,  एसओ समेत चार पुलिस कर्मी निलंबित
हरिद्वार : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पथरी क्षेत्र की शिवगढ़ ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान प्रत्याशियों की ओर से बांटी गई जहरीली शराब पीने से सात ग्रामीणों की मौत हो गई। मरने वालों में पांच फूलगढ़ और दो शिवगढ़ के रहने वाले थे। दो ने शुक्रवार और पांच ने शनिवार को दम तोड़ा।

शराब किन प्रत्याशियों ने बांटी थी, इसका पता अब तक नहीं चल पाया है। एसएसपी ने पथरी थानाध्यक्ष समेत चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है। जनपद में 26 सितंबर को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान होना है। जानकारी के अनुसार इन दिनों गांवों में चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों की तरफ से कच्ची शराब बांटी जा रही है।
बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम भी कुछ प्रत्याशियों ने गांव के कई लोगों को कच्ची शराब बांटी थी। शराब पीने के बाद ग्रामीण अपने घरों में जाकर सो गए। शराब पीने वालों को रात में खून की उल्टी होने लगी और पांच की हालत बिगड़ने से मौत हो गई।

  मरने वालों में फूलगढ़ निवासी बिरम सिंह (55) पुत्र स्व. बलजीत सिंह, राजू (45) पुत्र सेवाराम, अमरपाल (36) पुत्र गोपाल, अरुण उर्फ काके (38) पुत्र चंद्रभान और शिवगढ़ निवासी मनोज (32) पुत्र धर्मवीर सिंह हैं। जबकि फूलगढ़ निवासी तेजपाल उर्फ तेजू (62) पुत्र स्व. राम सिंह और शिवगढ़ निवासी इश्मपाल (35) पुत्र राजेंद्र की शुक्रवार सुबह मौत हो गई थी। इन दोनों ने भी बृहस्पतिवार शाम प्रत्याशियों की बांटी कच्ची शराब पी थी। रात में दोनों को खून की उल्टियां हुई थीं। ग्रामीणों ने इनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को ही कर दिया था।
पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप
दो दिन में सात ग्रामीणों के मौत की सूचना आसपास के गांवों में आग की तरफ फैल गई। किसी ग्रामीण ने इसकी सूचना पथरी थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। शनिवार सुबह प्रशासन, पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी गांव पहुंचे। चार लोगाें के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

एसएसपी डॉ. योगेंद्र रावत ने कहा कि शनिवार को चार लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। इनमें से शराब पीने से दो की ही मौत हुई है। एक की बीमारी और एक की आपसी मारपीट के कारण जान गई। एक और व्यक्ति की मौत की जानकारी नहीं है। शुक्रवार को हुई दो ग्रामीणों की मौत की जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने बताया कि उनके परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी। एसएसपी ने बताया कि चारों लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो सके। इसलिए विसरा जांच के लिए सुरक्षित रख लिया गया है। 

Post a Comment

0 Comments