UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

पिरान कलियर दरगाह को लेकर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के बयान पर बवाल, चारों तरफ बयान पर विवाद

 पिरान कलियर दरगाह को लेकर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के बयान पर बवाल, चारों तरफ बयान पर विवाद
देहरादून: साबिर पाक दरगाह पिरान कलियर को लेकर उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष  ने बेतुका बयान दिया है. पिरान कलियर दरगाह को लेकर प्रदेश के वक्फ बोर्ड अध्यक्ष शादाब शम्स ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, पिरान कलियर में लोगों की एक बहुत बड़ी आस्था है लेकिन इस आस्था पर कुछ लोग बट्टा लगाने का काम कर रहे है. उन्होंने कहा कि यहां पर मानव तस्करी के साथ-साथ देह व्यापार की भी कई घटनाएं सामने आ रही हैं जिसको लेकर सरकार बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. उन्होंने आगे कहा कि पिरान कलियर में मानव तस्करी के साथ ही ड्रग्स की तस्करी चरम पर है. इस गंदगी को हटाने के लिए सरकार हर सम्भव प्रयास करेगी. 

अपनी ही सरकार को खड़ा किया कठघरे में
बता दें की पिरान कलियर दरगाह में देश ही बल्कि विदेशों से भी जायरीन पहुंचते हैं. देश ही नहीं बल्कि विश्व में प्रसिद्ध कलियर शरीफ के बारे में वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के बेतुके बयान ने अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है. रुड़की के साबिर पाक पिरान कलियर को लेकर उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्य्क्ष शादाब शम्स के दिए गए बयान को लेकर विवाद होना शुरू हो गया हैं. वक्फ बोर्ड अध्यक्ष शादाब शम्स के पिरान कलियर में देह व्यापार, मानव तस्करी और ड्रग्स के दिए गए बेतुका बयान को लेकर नाराजगी सामने आने लगी हैं.

एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष ने किया विरोध
वहीं एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष नय्यर काजमी का कहना है कि इस तरह की बयानबाजी बचकानी हरकतों को दर्शाती है. उन्होंने कहा कि पिरान कलियर पाक सरजमी है यदि एक व्यक्ति गलत काम करता है पूरी सरजमी को गलत नहीं कहा जा सकता. उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने पूरी पिरान कलियर शरीफ को टारगेट किया है जिसका हम पुरजोर विरोध करते है. हम मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजेंगे क्योंकि शादाब शम्स के इस तरह के बयान से उन्हें ठेस पहुंची है. 


माफी नहीं मांगने पर करेंगे उग्र आंदोलन-काजमी
काजमी ने कहा कि शादाब शम्स को पिरान कलियर सहित पूरे प्रदेश से माफी मांगनी चाहिए. अगर वे माफी नहीं मांगेंगे तो वे सड़कों पर उतरकर उग्र आन्दोलन भी करेंगे. वहीं मौलाना भी इस बयान की घोर निंदा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिरान कलियर शरीफ को अकीदत की निगाह से देखा जाता है. बीजेपी नेता का ऐसा बयान देना उनकी मानसिकता दर्शाता हैं. उन्हें जनता के प्लेटफॉर्म पर आकर माफी मांगनी चाहिए.
 
कांग्रेस ने बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया
साबिर पाक दरगाह पिरान कलियर पर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स के बयान के बाद कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि अगर पिरान कलियर में ये सब हो रहा है जो शादाब शम्स ने कहा है तो फिर उनकी सरकार क्या कर रही है. धस्माना ने कहा कि धार्मिक स्थल पर दिया गया ये बयान काफी गंभीर है. शम्स के इस बयान ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं.


Post a Comment

0 Comments