UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

चंपावत: 44 घंटे से लापता एसडीएम अनिल चन्याल की हिमाचल में मिली लोकेशन, डीएम से हुई बातचीत

चंपावत: 44 घंटे से लापता एसडीएम अनिल चन्याल की हिमाचल में मिली लोकेशन, डीएम से हुई बातचीत 
चंपावत : लापता एसडीएम सदर अनिल चन्याल का 44 घंटे बाद पता चल गया है। उन्होंने डीएम को फोन कर इसकी जानकारी दी। कहा कि वह स्वास्थ्य कारणों के चलते चले गए थे। वह जल्द वापस लौट आएंगे। डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी ने इसकी पुष्टि की है।

वह रविवार 11 सितंबर को डिप्टेश्वर मंदिर के पास किराना की दुकान पर सामान लेने के आए थे, लेकिन उसके बाद से उनका पता नहीं चला था। दोपहर दो बजे उनकी अंतिम लोकेशन चंपावत में मिली थी। पुलिस की चार टीमें उनकी तलाश में जुटी हुई है। एसडीएम के मिलने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

शनिवार को सभी स्टॉफ को छुट्टी दे दी थी छुट्टी
एसडीएम सदर अनिल चन्याल रविवार को करीब 11 बजे छतार के पास स्थित किराना की दुकान पर सामान लेने सरकारी वाहन से स्वयं चलाकर आए थे। शनिवार को उन्होंने अपने सभी स्टॉफ को छुट्टी दे दी थी और उनसे कहा था कि जब कॉल करूंगा तब आना। सोमवार को कार्यालय खुलने पर जब कुक उनके आवास पर पहुंचा तो गेट बंद था। कमरे में उन्होंने सरकारी मोबाइल फोन को आपदा में जमा करने की बात लिख कर पत्र कमरे में छोड़ गए हैं।

एसडीएम की तलाश मे खंगाली सीसीटीवी
सोमवार को जब डीएम समीक्षा बैठक ले रहे थे, तो एसडीएम अनुपस्थित रहे। पता लगाने पर इस बात का पता चला कि एसडीएम लापता हैं। एसडीएम की तलाश में चम्पावत जिले की पूरी पुलिस फोर्स जुटी हुई है। एसडीएम अपने कमरे से कब और किस ओर निकले इस बात की जानकारी हासिल करने को सीसीटीवी फुटेल खंगाले जा रहे हैं। पुलिस व डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी ने किराना की दुकान के पास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी देखा लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। सर्विलांस के जरिये भी एसडीएम का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

लापता होने की खबर पर मचा था हड़कंप
सोमवार को जिला सभागार में डीएम ने विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक ली, लेकिन बैठक में एसडीएम सदर चन्याल मौजूद नहीं थे। उन्हें फोन किया तो नंबर स्विच ऑफ आया। एसडीएम के खाना बनाने वाले खानसामे से जब उनके बारे में जानकारी ली तो पता चला कि बीते शनिवार को एसडीएम ने उसे छुट्टी दे दी थी। एसडीएम के लापता होने की खबर आग की तहर फैल गई है। इस घटना से प्रशासन में हडक़ंप मच गया है।

वर्तमान लोकेशन हिमाचल प्रदेश
डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि अभी एसडीएम का फोन आया था। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से परेशान होकर यहां से जाने की बात की है। वह जल्द वापस लौटेंगे। वहीं एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि अभी एसडीएम से उनकी बात हुई है। उन्होंने एक दो दिन में वापस आने के लिए कहा है। स्वास्थ्य खराब होने की बात कही है। वहीं सूत्रों का कहना है उनकी वर्तमान लोकेशन हिमाचल प्रदेश में है। हालांकि पुलिस प्रशासन उनकी लोकेशन बताने से मना कर रहा है। बहरहाल एसडीएम के मिलने के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

Post a Comment

0 Comments