UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

कांवड़ यात्रा: यूपी-दिल्ली से आने वाला ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट, यह रहेगा यातायात प्लान ..


कांवड़ यात्रा: यूपी-दिल्ली से आने वाला ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट, यह रहेगा यातायात प्लान .. 
हरिद्वार : कांवड़ यात्रा के दौरान 20 जुलाई तक दिल्ली-हरिद्वार हाईवे सुचारू रहेगा। 20 जुलाई के बाद हाईवे पर दिन में भारी वाहन प्रतिबंधित किए जाएंगे।  यूपी, दिल्ली सहित अन्य पड़ोसी राज्यों से आने वाले भारी वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। 20 से 22 जुलाई तक रात 12 बजे से सुबह 7 बजे तक ही भारी वाहनों को छूट रहेगी।


23 और 24 को रात्रि 12 बजे से सुबह 4 बजे तक माल लाने-ले जाने की छूट दी जाएगी। 25 से 27 तक मार्ग पूरी तरह बंद रहेंगे। साथ ही ट्रैफिक भी डायवर्ट रहेगा। यह जानकारी जिलाधिकारी ने उद्यमियों को बैठक के दौरान दी। मंगलवार को जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने कलक्ट्रेट सभागार में सिडकुल, रुड़की और भगवानपुर के उद्योगपतियों के साथ कांवड़ यात्रा को देखते हुए बैठक की।

जिलाधिकारी ने उद्यमियों से कहा कि भूलवश कोई कांवड़िया यदि सिडकुल की कपंनी में घुस आता है तो उसके साथ शालीन व्यवहार किया जाए, जिससे किसी भी तरह टकराव की स्थिति पैदा न हो। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने उद्योगपतियों से कहा कि कंपनी से कच्चा या पक्का माल लेकर आने और ले जाने वाले वाहन सड़क पर पार्क न हों, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। सड़क पर वाहन पार्क करने से जाम की स्थिति बन जाएगी। जिलाधिकारी ने साफ कहा कि कोई भी वाहन सड़क पर खड़ा न हो, सारे वाहन पार्किंग में खड़े होने चाहिए।

4.5 करोड़ कांवड़ियों के आने की उम्मीद
जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार कांवड़िए बड़ी संख्या आने की संभावना हैं। वर्ष 2019 में करीब चार करोड़ श्रद्धालु हरिद्वार कांवड़ लेने आए थे। इस बार यह आंकड़ा 4.5 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है

बडे व्यपारियों से की अपील
डीएम ने उद्योगपतियों से सीएसआर फंड के अंतर्गत पुलिस कर्मियों को पानी की बोतल, रेनकोट, फूड, बिस्किट आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने की अपील की है। डीएम ने बताया कि मेले में पुलिसकर्मियों सहित समस्त विभागों के सात हजार अधिकारी एवं कर्मचारी ड्यूटी में तैनात रहेंगे।


इनको सौंपी जिम्मेदारी
डीएम ने रुड़की-भगवानपुर और आसपास के औद्योगिक क्षेत्र के सीएसआर व्यवस्था पर भूमिका बनाने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह और महाप्रबंधक उद्योग केंद्र पल्लवी गुप्ता और सिडकुल-बहादराबाद और हरिद्वार औद्योगिक क्षेत्र के लिए क्षेत्रीय प्रबन्धक सिडकुल गिरधर सिंह रावत को जिम्मेदारी सौंपी है।

परिस्थितियों के आधार पर दी जाएगी छूट
बहादराबाद इंडस्ट्रियल एरिया के उद्यमियों ने डीएम से पूछा कि सिडकुल में कच्चा एवं पक्का माल लेकर आने-जाने वाले वाहनों को किस आधार पर छूट दी जाएगी। डीएम ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए वाहनों के आने जाने पर छूट देने और ना देने का निर्णय किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments