UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

रुद्रपुर: किच्छा के युवक निकले पंजाब में हुए हत्याकांड के आरोपी, उत्तराखंड एसटीएफ ने धरे

रुद्रपुर: किच्छा के युवक निकले पंजाब में हुए हत्याकांड के आरोपी, उत्तराखंड एसटीएफ  ने धरे
रुद्रपुर :पंजाब के तरनतारन जिले में 5 जुलाई को हुई टैक्सी चालक शेरा मसीह की हत्या करने वाले शूटर रोहित चांगल को उत्तराखंड एसटीएफ ने किच्छा से गिरफ्तार किया. रोहित की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त 315 बोर का तमंचा बरामद हुआ है और रोहित का एक साथी आकाश अब भी फरार है. यह पूरा मामला सुपारी किलिंग का बताया गया है. पंजाब के एक शख्स साजन ने रोहित और आकाश को शेरा की हत्या करने के लिए 25 लाख की सुपारी दी थी.

उत्तराखंड में आपराधिक गतिविधियों के तार लगातार पंजाब से जुड़ रहे हैं. इस मामले में जब साजन की गिरफ्तारी हुई, तब उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि शूटर किच्छा के थे. एसटीएफ ने पंजाब पुलिस को रोहित की गिरफ्तारी की सूचना दे दी है. गौरतलब यह है कि इससे पहले पंजाब के मशहरू गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या शूटरों का कनेक्शन उत्तराखंड से निकला था. यही नहीं, इससे पहले भी कई मामलों में पंजाब के अपराधियों का संबंध उत्तराखंउ या यहां के अपराधों में पंजाब से संलिप्तता पाई जा चुकी है.

ड्राइवर शेरा हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता साजन ने किच्छा के रहने वाले रोहित और आकाश को हत्या करने की एवज में 25 लाख रुपये देने की बात कही थी. 4 जुलाई को दोनों शूटर ट्रेन से अमृतसर पहुंचे थे और साजन ने 5 जुलाई की सुबह दोनों को तरनतारन जिले के खेमकरण गांव के टैक्सी स्टैंड पर छोड़ दिया था. शेरा भी यहीं का रहने वाला था. दोनों शूटरों ने अमृतसर जाने के लिए शेरा की कार बुक की थी, जिसके बाद रास्ते में पिछली सीट पर बैठे रोहित ने शेरा के सिर पर तमंचा सटाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी और रोहित व आकाश फरार हो गए थे.

पंजाब पुलिस ने शेरा हत्याकांड में साजन को 7 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया था. साजन ने बताया था कि शेरा की पत्नी से उसके अवैध संबंध थे, जिसकी जानकारी होने के बाद शेरा अपनी पत्नी से मारपीट करता था. अक्सर साजन से भी गालीगलौज करता था. परेशान होकर साजन ने उसकी हत्या करने के लिए किच्छा के दोनों शूटरों से संपर्क किया. दोनों शूटरों से वो रुद्रपुर में रहने वाले अपने दोस्त के ज़रिये मिला था.

बता दें कि कुछ दिन पहले पंजाब पुलिस भी दोनों शूटरों की तलाश में किच्छा आई थी, लेकिन बैरंग लौट गई थी. अब उत्तराखंड एसटीएफ सीओ पूर्णिमा गर्ग ने यह भी बताया कि रोहित ने कॉन्ट्रेक्ट किलिंग की पहली वारदात को अंजाम दिया है.

Post a Comment

0 Comments