UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

जानकारी : पंतनगर से मुंबई-दिल्ली-गोवा सहित कई प्रमुख शहरों के लिए स्पाइसजेट की उड़ान आज से


जानकारी : पंतनगर से मुंबई-दिल्ली-गोवा सहित कई प्रमुख शहरों के लिए स्पाइसजेट की उड़ान आज से
 पंतनगर : स्पाइस जेट की हवाई सेवा शुक्रवार से दिल्ली-पंतनगर के बीच शुरू होगी। इससे यात्रियों को सफर करने में आसानी होगी। अभी तक यहां से सिर्फ इंडिगो एयरलाइंस कंपनी की हवाई सेवा ही संचालित होती रही थी।

पंतनगर एयरपोर्ट से वर्तमान में संचालित इंडिगो की हवाई सेवा यात्रियों के हिसाब से यह पर्याप्त नहीं थी। इसे देखते हुए स्पाइस जेट भी आठ अप्रैल से हवाई सेवा शुरू कर रहा है। स्पाइस जेट की 78 सीटर फ्लाइट दोपहर 12:15 बजे दिल्ली से पंतनगर के लिए उड़ान भरेगी और यहां 1:15 बजे लैंड करेगी। आधा घंटे बाद विमान 1:45 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा।

पंतनगर एयरपोर्ट के निदेशक ने बताया कि महानगरों को कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के नियमानुसार इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। शुक्रवार से स्पाइस जेट की विमान सेवा का यात्रियों को लाभ मिलने लगेगा।


इन शहरों से जुड़ेगा पंतनगर

स्पाइसजेट ने अपने उड़ान में पंतनगर-मुंबई, पंतनगर-हैदराबाद, पंतनगर-बेंगलुरु, पंतनगर-गोवा, पंतनगर-वाराणसी, पंतनगर-खजुराहो के लिए अपनी उड़ान 8 अप्रैल से निर्धारित कर दी है। इसमें पंतनगर खजुराहो सप्ताह में शुक्रवार और रविवार को ही उड़ान भरेगी। बाकी सभी फ्लाइट प्रतिदिन उड़ान भरेंगे। दिल्ली से यात्री स्पाइस जेट की कनेक्टिंग फ्लाइट से बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, अमृतसर और खुजराहो का सफर कर सकेंगे।

विद्यार्थियों को खास छूट

सभी उड़ानों का शेड्यूल स्पाइसजेट के ऑफिशल वेबसाइट पर देखी जा सकती है। सभी उड़ानों की बुकिंग ऑनलाइन शुरू हो चुकी है। आने वाले कुछ दिनों में और भी शहरों की फ्लाइटों में बढ़ोतरी की जा सकती है। स्पाइसजेट मैनेजमेंट ने यात्रा में स्टूडेंट्स के लिए करीब दस प्रतिशत किराए में छूट दी है। इसका सबसे बड़ा फायदा एशिया स्तर की एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी जीबी पंत विश्वविद्यालय के छात्रों को होगी। इसके साथ ही कुमाऊं और अल्मोड़ा विश्वविद्यालय सहित कुमाऊं भर के छात्र-छात्राओं को भी मिलेगा इसका लाभ।

Post a Comment

0 Comments