UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

उत्तराखंड: पीएम मोदी की मौजूदगी में सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ 8 कैबिनेट मंत्रीयों ने ली शपथ,



उत्तराखंड: पीएम मोदी की मौजूदगी में सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ 8 कैबिनेट  मंत्रीयों ने ली शपथ, 
उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी ने सीएम पद की शपथ ले ली है. उनके साथ-साथ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई है. इसमें धन सिंह रावत, सतपाल महाराज, गणेश जोशी, रेखा आर्य आदि का नाम शामिल है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी की आज बुधवार को ताजपोशी हुई. पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण में आज पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. इसके साथ-साथ BJP शासित राज्यों के कई सीएम भी इसमें शामिल हुए. देहरादून के परेड ग्राउंड में यह कार्यक्रम हुआ.

पुष्कर सिंह धामी की कैबिनेट में कौन-कौन?

- चंदन राम दास (Chandan Ram Das)
- सतपाल महाराज (Satpal Maharaj)
- सुबोध उनियाल (Subodh uniyal)
- रेखा आर्य (Rekha Arya)
- गणेश जोशी (Ganesh Joshi)
- प्रेम चंद्र अग्रवाल (premchand aggarwal)
- सौरभ बहुगुणा (Saurabh Bahuguna)
- धन सिंह रावत (Dhan Singh Rawat)

खटीमा से हार के बावजूद धामी पर जताया भरोसा

बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में जीत दर्ज कर बीजेपी ने वापसी की लेकिन पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा से चुनाव हार गए थे. बावजूद इसके बीजेपी ने उनपर भरोसा जताते हुए फिर से उनको ही सीएम बनाने का फैसला किया है.

धामी ने इस बात के लिए पार्टी और पीएम मोदी का आभार जताया था. उन्होंने कहा था कि सामान्य से पार्टी कार्यकर्ता पर इतना भरोसा जताने के लिए वह बीजेपी नेतृत्व का धन्यवाद करते हैं. धामी ने उत्तराखंड की जनता से वादा किया कि वह राज्य को 2025 तक अग्रणी राज्य बनाएंगे. तब राज्य के गठन को 25 साल पूरे हो जाएंगे.

शपथ ग्रहण में पीएम मोदी की मौजूदगी से भी बड़ा संदेश देने की तैयारी हो रही है. इससे यह दिखाने की कोशिश होगी कि धामी को प्रधानमंत्री का सीधा संरक्षण है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी धामी से अपने सभी ड्रीम प्रोजेक्ट्स जल्द पूरा करवाना चाहते हैं.

बीजेपी ने जीती हैं 47 सीटें

उत्तराखंड के चुनाव नतीजों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी ने 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं कांग्रेस 19 सीटों पर सिमट गई थी. इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी को 2 सीट मिली थी. 2 ही सीटों से निर्दलीय प्रत्याशी जीतकर आए थे.

Post a Comment

0 Comments