UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

आचार संहिता लगने के बाद अवैध रुपये से जमकर चला तबादले का खेल , संडे को भी खुला दफ्तर,

आचार संहिता लगने के बाद अवैध रुपये से जमकर चला तबादले का खेल , संडे को भी खुला दफ्तर, 
 देहरादून :उत्‍तराखंड में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बावजूद बैकडेट पर शिक्षकों के तबादले जारी कर दिए गए हैं। शिक्षकों के बैकडेट पर समायोजन को हरिद्वार में रविवार को भी ऑफिस खोलकर बैठे प्रभारी मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ.विद्याशंकर चतुर्वेदी और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी जोगेंद्र राणा को निलंबित करने के लिए जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने शिक्षा सचिव को संस्तुति पत्र भेज दिया है।

शिक्षा विभाग ने तबादला कानून को पूरी तरह ताक पर रख दिया है। अब तक केवल तबादला कानून के तहत गठित मुख्य सचिव समिति की सिफारिश के आधार पर इफरात में तबादले किए जा रहे थे। अब ‘उच्च स्तर’ के निर्देश पर 134 माध्यमिक शिक्षकों के बंपर तबादले कर दिए गए। दिलचस्प बात यह भी है कि कई शिक्षकों के आदेश में उनकी पोस्टिंग के लिए उन्हें छह से सात विकल्प दिए गए हैं। सभी तबादला आदेश आचार संहिता से ठीक एक दिन पहले सात जनवरी की तारीख में जारी किए जा रहे हैं। उधर, शिक्षा सचिव आर.मीनाक्षी सुंदरम ने इस संबंध में बताया कि रविवार होने के कारण हरिद्वार के प्रकरण में अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सोमवार को कार्यालय खुलने पर मामले को देखा जाएगा।



सचिवालय से अब तक जारी सभी तबादला आदेश सात जनवरी की तारीख में जारी हुए हैं। सूत्रों के अनुसार निदेशालय भी बैक डेट से ही आदेश जारी कर रहा है। इस बीच रविवार का अवकाश होने की वजह से माध्यमिक शिक्षकों के निदेशालय स्तर से आदेश जारी नहीं हो पाए हैं। आचार संहिता लगने की वजह से तबादला होने के बावजूद शिक्षकों को कार्यमुक्त होने और नए स्कूल में ज्वाइनिंग की प्रक्रिया अब आसान नहीं रही। नई ज्वाइनिंग के लिए चुनाव आयेाग से अनुमति लेना जरूरी होगा।


विशेष पारिवारिक परिस्थिति पर तबादला
आदेश में कई शिक्षकों के तबादले का आधार विशेष परिस्थिति बताया गया है। लेकिन वह विशेष परिस्थिति क्या है, यह तथ्य छिपा लिया गया है।



 

Post a Comment

0 Comments