UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

दून में नकली सीमेंट की दो फैक्ट्रियां का भांडाफोड़ दिल्ली व काशीपुर से एक्सपायरी सीमेंट लाकर बेचते थे


दून में नकली सीमेंट की दो फैक्ट्रियां का भांडाफोड़ दिल्ली व काशीपुर से एक्सपायरी सीमेंट लाकर बेचते थे
देहरादून: पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने दून के हरभजवाला और शकुंतला एन्क्लेव में नकली सीमेंट की दो फैक्ट्री पकड़ी हैं। दोनों फैक्ट्री किराये के मकान में चल रही थीं। इन मामलों में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक आरोपित फरार है। मौके से भारी मात्रा में नकली सीमेंट और उसे तैयार करने के उपकरण मिले। आरोपित नई दिल्ली के शाहीन बाग जामियानगर स्थित अल्फा ट्रेडर्स और काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) से एक्सपायरी डेट की सीमेंट लाते थे और मिलावट कर उसे एसीसी व अल्ट्राटेक के नाम से बेचते थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि पटेलनगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह चौहान को शुक्रवार को सूचना मिली कि हरभजवाला में अवैध रूप से सीमेंट की फैक्ट्री संचालित की जा रही है। इस पर सहायक पुलिस अधीक्षक हिमांशु वर्मा के नेतृत्व में एक टीम ने उक्त फैक्ट्री में दबिश दी। वहां पता चला कि नकली सीमेंट तैयार की जा रही है। फैक्ट्री से नदीम निवासी तेलीयान रानी लंढोरा मंगलौर (हरिद्वार) और मो. राशिद निवासी अली खां काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) को नकली सीमेंट के कट्टे तैयार करते हुए पकड़ा गया। फैक्ट्री के गोदाम में अल्ट्राटेक सीमेंट के 350 कट्टे मिले। इनमें से 300 कट्टों में नकली सीमेंट भरी थी। बाकी के 50 कट्टों में असली सीमेंट थी। मौके से अल्ट्राटेक के 150 खाली कट्टे भी मिले। सीमेंट बाजार तक पहुंचाने के लिए फैक्ट्री के बाहर ट्रक भी खड़ा था, जिसमें एक्सपायरी डेट की सीमेंट के 60 कट्टे और नकली सीमेंट के दो कट्टे रखे थे।

आरोपित नदीम ने पुलिस को बताया कि उनकी एक फैक्ट्री आइएसबीटी के पास शकुंतला एन्क्लेव में भी है। इसके बाद पुलिस ने उक्त फैक्ट्री में भी दबिश दी। वहां 600 कट्टे एक्सपायरी डेट की सीमेंट के मिले। इसके अलावा 25 कट्टे नकली सीमेंट के मिले। फैक्ट्री से एसीसी के 150 व अल्ट्राटेक सीमेंट के 50 खाली कट्टे और नकली सीमेंट तैयार करने के उपकरण भी बरामद किए गए। इस फैक्ट्री का काम नसीर निवासी ताजपुरा सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) देख रहा था। पुलिस के पहुंचने से पहले वह फरार हो गया। वर्तमान में वह दून में शकुंतला एन्क्लेव में रह रहा था।


Post a Comment

0 Comments