UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

उतराखंड नर्सिंग भर्ती : फिर नए नियमों के साथ होगी भर्ती, जानिए अब कौन सी शर्त हुई अनिवार्य


उतराखंड नर्सिंग भर्ती : फिर नए नियमों के साथ होगी भर्ती, जानिए अब कौन सी शर्त हुई अनिवार्य
देहरादून :उत्तराखंड के अस्पतालों में लम्बे समय से एनएचएम, संविदा और आउटसोर्स के जरिए काम कर रही नर्सेज को नर्सिंग भर्ती में अनुभव का लाभ मिल सकता है। सरकार नर्सेज भर्ती नियमावली में बदलाव कर फिर से अनुभव की शर्त जोड़ने जा रही है।  जल्द ही इस संदर्भ में कैबिनेट में प्रस्ताव आने वाला है।

इस शर्त से लम्बे समय से काम कर रहे नर्सेज को फायदा होगा और हाल ही में नर्सिंग कोर्स की परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए राह मुश्किल हो जाएगी। विदित है कि राज्य के सरकारी अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में 2600 से अधिक पदों पर भर्ती होनी है।



दो साल से इस भर्ती के प्रयास चल रहे हैं लेकिन किसी न किसी वजह से भर्ती अटक रही है। राज्य के अस्पतालों में पहले से एनएचएम, संविदा, उपनल या आउटसोर्स के जरिए काम करने वाले नर्स की मांग है कि सरकार उन्हें स्थाई पदों के लिए तवज्जो दे। इस वजह से यह भर्ती दो बार स्थगित भी हो चुकी है।

युवाओं की मांग तो भर्ती की बजाए सीनियरटी के आधार पर नियुक्ति देने की थी लेकिन अब सरकार इस समस्या का समाधान करने के लिए एक बार फिर नर्सेज सेवा नियमावली में बदलाव कर रही है। इसके तहत आवेदन करने वाले युवाओं के लिए अनुभव की शर्त जोड़ी जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments