UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

चारधाम यात्रा : यात्रियों के हुजूम से जोशीमठ में दिन भर जाम, केदारनाथ पहुंच रहे रोज़ 10,000 भक्त

चारधाम यात्रा : यात्रियों के हुजूम से जोशीमठ में दिन भर जाम, केदारनाथ पहुंच रहे रोज़ 10,000 भक्त
जोशीमठ/रुद्रप्रयाग. उत्तराखंड में चार धाम यात्रा इस साल के लिए संपन्न होने से पहले अपने चरम पर है. बद्रीनाथ धाम के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं, लेकिन बाईपास का रास्ता बंद होने से जोशीमठ के मुख्य बाज़ार में भीड़ इतनी बढ़ रही है कि पूरा पूरा दिन ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है. दूसरी तरफ, केदारनाथ धाम में रोज़ाना 10 हज़ार तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं और अब भीड़ की स्थिति के चलते हेलीकॉप्टर की बुकिंग भी बंद करने की नौबत आ चुकी है.


ताज़ा अपडेट्स बता रहे हैं कि बद्रीनाथ धाम की यात्रा चरम पर है, लेकिन जोशीमठ मुख्य बाजार में सुबह 5:00 बजे से लेकर देर रात 10:00 बजे तक लंबा जाम लग रहा है. तीर्थ यात्रियों को तो भारी परेशानी हो ही रही है, स्थानीय लोग भी जाम के कारण फंस रहे हैं. जोशीमठ में घंटों तक लग रहे इस जाम की बड़ी वजह नरसिंह मंदिर बाईपास का बंद होना है. लोक निर्माण विभाग अभी भी नरसिंह मंदिर को जोड़ने वाले बाईपास को नहीं खोल पाया है. बद्रीनाथ धाम की यात्रा लगातार बढ़ती जा रही है और आने वाले दिनों में जाम की स्थिति और भी विकट होने के अंदेशे हैं.

केदारनाथ में श्रदालुओं का तांता
एक तरह से चार धाम यात्रा का केंद्र इस साल केदारनाथ बन गया है. प्रतिदिन औसतन 10 हज़ार यात्री बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. आंकड़ों की मानें तो अब तक 1,83,706 यात्री धाम पहुंच चुके हैं. अंतिम चरण में केदारनाथ यात्रा में श्रदालुओं का तांता इस तरह लगा है कि हेली की ऑनलाइन बुकिंग फुल होने के बाद बंद कर दी गई है. हालांकि ऑफलाइन काउंटर में अभी भी हेली टिकट बुक हो रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments