UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

आफत की बारिश : बदरीनाथ हाईवे सहित 150 सड़कें बारिश के बाद बंद, कई यात्री फंसे.. रास्ते डायवर्ट

 आफत की बारिश : बदरीनाथ हाईवे सहित 150 सड़कें बारिश के बाद बंद, कई यात्री फंसे.. रास्ते डायवर्ट
देहरादून :उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। बारिश की वजह से बड़ी संख्या में सड़कें बंद हैं जिससे लोगों को आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य के कई जिलों में 150 से अधिक सड़कें बंद हो गई हैं।

इस वजह से जरूरी कार्यों की वजह से बाहर निकले लोग सड़कों पर परेशानी झेल रहे हैं। ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग, गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही कई सड़कें बार बार बंद हो रही हैं जिससे लोग खासे परेशान हैं। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता प्रमोद कुमार ने बताया कि बारिश की वजह से बंद सड़कों को खोलने के प्रयास चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर तेज बारिश की वजह से सड़क खोलने के काम में बाधा आ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में कई सड़कें बंद हैं लेकिन प्रमुख सड़कों में 12 नेशनल हाईवे और राज्य मार्ग मुख्य रुप से बंद हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में प्रमुख रूप से बदरीनाथ हाईवे कलियासौड़ में, राष्ट्रीय राजमार्ग 87 ज्योलकोट व लोहाघाट में बंद है।

इसके अलावा चम्बा कोटी कालोनी को जोड़ने वाला राज्य मार्ग सरोट में बंद हैं। जोशीमठ सिंहधार नृसिंह मोटर मार्ग, हरिपुर इच्छारी क्वानु मार्ग, नैनीताल भवाली मोटर मार्ग, नैनीताल कालाढूंगी मोटरमार्ग, गर्जिया बेतालघाट आदि सड़कें बंद हैं।

Post a Comment

0 Comments