UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

उत्तराखंड में 7 अक्टूबर को PM मोदी का प्रस्तावित दौरा, यह होगा कर्यक्रम, चुनावी नही है दौरा


उत्तराखंड में 7 अक्टूबर को  PM मोदी का प्रस्तावित दौरा, यह होगा कर्यक्रम, चुनावी नही है दौरा
देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 अक्टूबर का दिन उत्तराखंड दौरे के लिए चुना है. इस खबर के बाद एक और बड़ी खबर यह है कि यह दौरा चुनावी रंग में नहीं रंगा होगा बल्कि विधानसभा चुनाव 2022 के लिहाज़ से पीएम मोदी नवंबर में एक बार फिर उत्तराखंड आएंगे. संभवत: नौ नवंबर की तारीख तय हो सकती है. स्टेट बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक ने सात अक्टूबर के प्रधानमंत्री के दौरे की पुष्टि करते हुए कहा कि इस दौरान क्या-क्या प्रोगाम रहेगा, ये अभी पूरी तरह फिक्स नहीं है. हालांकि पीएम के केदारनाथ धाम जाकर दर्शन करने की बात तय बताई जा रही है.

 फ़िलहाल जो प्रस्तावित कार्यक्रम है, उसके तहत  प्रधानमंत्री मोदी जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा, ऋषिकेश एम्स में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे. इस सबके बीच ये तय है कि प्रधानमंत्री सात अक्टूबर को केदारनाथ भी जाएंगे. चूंकि सात अक्टूबर से ही नवरात्र की शुरुआत भी है इसलिए कुछ और कार्यक्रम भी जुड़ सकते हैं.


 
विशेष लगाव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले सात सालों में यानी प्रधानमंत्री रहते हुए जब भी उत्तराखंड दौरे पर आए, केदारनाथ अवश्य गए. प्रधानमंत्री का केदारनाथ से विशेष लगाव रहा है. केदारनाथ पुर्ननिर्माण कार्यों की मॉनिटरिंग भी वह खुद करते रहे हैं. क्या आपको याद है कि कुछ हफ्ते पहले ही पीएमओ की टीम उत्तराखंड आई थी तो कैसे टोह लेकर गई थी!

 
ज्ञात हो कि इससे पहले 24 सितंबर को प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार भास्कर खुल्बे केदारनाथ के दौरे पर आए थे. खुल्बे प्रधानमंत्री के दौरे से पहले केदारनाथ में तैयारियों का जायज़ा लेने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने तीर्थ पुरोहितों से भी बातचीत की थी. अब जानिए कि अक्टूबर और नवंबर में पीएम के दौरों की खबरों से भाजपा कितनी उत्साहित है और उत्तराखंड को इस दौरे से क्या उम्मीदें हैं.


 
विधानसभा के दौरे के मद्देनज़र स्टेट बीजेपी के उत्साह को ज़ाहिर करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि प्रधानमंत्री जब जब भी उत्तराखंड दौरे पर आए, प्रदेश को कुछ न कुछ लाभ मिला. चूंकि यह इलेक्शन के पहले का महत्वपूर्ण समय है, तो निश्चित है इससे पार्टी को फायदा मिलेगा. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी नौ नवंबर को भी उत्तराखंड आ सकते हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री चुनावी लिहाज़ से जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही, उत्तराखंड के लिए किसी बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा भी कर सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments