UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

UKPSC Recruitment 2021: जिला पूर्ति अधिकारी समेत कई पदों पर आवेदन की आखिरी डेट कल


UKPSC Recruitment 2021: जिला पूर्ति अधिकारी समेत कई पदों पर आवेदन की आखिरी डेट कल
 उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/ प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. इस भर्ती परीक्षा के लिए वित्त अधिकारी सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों के लिए 10 अगस्त 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि कल है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है. वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ukpsc.gov.in के जरिए 30 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 224 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. आयोग की ओर से अभी भर्ती परीक्षा की तिथि नहीं घोषित की है.

इन रिक्त पदों पर होगी भर्तियां
पुलिस उपाधीक्षक (गृह विभाग) के 10 पद,  वित्त अधिकारी (वित्त विभाग) के 18 पद, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी के 11 पद, सहायक निदेशक, उद्योग /प्रबन्धक के 17 पद, जिला पूर्ति  अधिकारी के 4 पद, उप सम्भागीय विपणन अधिकारी के 3 पद, खण्ड विकास अधिकारी के 28 पद, सहायक निबन्धक के 7 पद, सहायक श्रमायुक्त के 2 पद, सहायक निदेशक के 4 पद, सहायक गन्ना आयुक्त के 1 पद, उप शिक्षा अधिकारी, स्टाफ आफिसर के 31 पद, सहायक निदेशक, मत्स्य के 3 पद, सहायक निदेशक (संस्कृत शिक्षा विभाग) के 4 पद, जिला पर्यटन विकास, अधिकारी के 1 पद, जिला पर्यटन विकास, अधिकारी के 1 पद, प्रचार अधिकारी, (पर्यटन विभाग) के 1 पद, सहायक निदेशक, कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी के 4 पद, सहायक निदेशक (सांख्यिकी) के 1 पद, सहायक निदेशक (रसायन) के 2 पद, सहायक निदेशक, उद्यान के 2 पद, खाद्य प्रसंस्करण, अधिकारी के 3 पद, उद्यान विकास, अधिकारी के 20 पद, पौध सुरक्षा अधिकारी के 3 पद, मशरूम विकास, अधिकारी के 2 पद, सहायक निदेशक, रसायन के 1 पद, सहायक निदेशक, वनस्पति विज्ञान के 4 पद, सांख्यिकी अधिकारी के 1 पद,
सूचना अधिकारी/जिला सूचना अधिकारी के 12 पद, परिवहन कर अधिकारी-1 के 5 पद और बाल विकास परियोजना अधिकारी के 19 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.


आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र सीमा में राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है.


 चयन प्रक्रिया
इन विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे.

महत्वपूर्ण तिथियां
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि- 10 अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 30 अगस्त 2021
आधिकारिक वेबसाइट –  www.ukpsc.gov.in






Post a Comment

0 Comments