UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

भयानक भूस्‍खलन के बाद चंपावत-टनकपुर हाईवे हुआ बंद, बड़ी संख्या में फंसे लोग

भयानक भूस्‍खलन के बाद चंपावत-टनकपुर हाईवे हुआ बंद, बड़ी संख्या में फंसे लोग 
देहरादून : उत्तराखंड के स्वाला के पास सोमवार सुबह बड़ी आपदा आई. यहां पर अचानक आए भूस्‍खलन के बाद अब नेशनल हाईवे बंद हो गया है. जिसके चलते बड़ी संख्या में यात्री रास्ते में फंस गए हैं. जानकारी के अनुसार सोमवार को चंपावत टनकपुर हाईवे पर अचानक एक पहाड़ी का बड़ा हिस्सा दरक गया. इसके बाद मलबा और बड़े बोल्डरों के गिरने से नेशनल हाईवे पूरी तरह से जाम हो गया. इसके चलते दिन भर वाहनों का संचालन नहीं हो सका और सैकड़ाें की संख्या में यात्री रास्ते में फंस गए.
गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते लगतार पहाड़ाें से मलबा और पत्‍थरों के गिरने का‌ सिलसिला जारी है. ‌जिसके कारण लोगों की जान पर बनी हुई है.

100 मीटर तक सड़क बंद
जानकारी के अनुसार मलबा गिरने के कारण सड़क का 100 मीटर से भी ज्यादा का हिस्सा मलबे से पटा हुआ है. हालांकि एनएच और ऑलवेदर रोड निर्माण कर रही संस्‍था ने मलबा हटाना शुरू कर दिया है लेकिन बड़े बोल्डर और ज्यादा मलबा होने के चलते इसमें परेशानी आ रही है. संस्‍था ने जेसीबी और पोकलैंड मशीनें मौके पर मंगवा ली हैं और मलबा हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है.

लगातार गिर रहा है मलबा
जानकारी के अनुसार चंपावत टनकपुर हाईवे पर टिपनटॉप, चल्‍थी, अमरूबैंड, सूखीढांग, धौन और स्वाला के पास लगातार हो रही बारिश के बाद पहाड़ाें से पत्‍थर और मलबा गिरने का सिलसिला जारी है. यहां पर कई बार बड़े पत्‍थर नेशनल हाईवे पर भी गिरे. हालांकि इस दौरान जान माल कि किसी भी तरह की हानि नहीं हुई है.

चंपावत टनकपुर हाईवे बंद हो जाने की जानकारी मिलते ही टनकपुर पुलिस ने चंपावत की ओर से आने वाले वाहनों को ककरालीगेट पर रोक दिया है. इधर चंपावत से भी वाहनों को आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. सड़क बंद होने की सूचना के बाद लोहाघाट और चम्पावत बस स्टेशन में गंतव्य को जाने वाले कई यात्रियों को वापस घरों की ओर लौटना पड़ा. जबकि कुछ यात्री वाया देवीधुरा होते हुए रवाना हुए. स्वाला के पास रविवार की देर शाम पत्थर गिरने से एक केंटर चालक भी मामूली रूप से घायल हो गया था.

Post a Comment

0 Comments