UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

आफत की बारिश: दून में पुलिया बही, ऑलवेदन रोड धसी, बदरी केदार ,यमुनोत्री हाईवे बंद

आफत की बारिश: दून में पुलिया बही, ऑलवेदन रोड धसी, बदरी केदार ,यमुनोत्री हाईवे बंद
 देहरादून : उत्तराखंड में मंगलवार देर रात से हो रही बारिश बुधवार की सुबह भी जारी है। जिस वजह से लोग दहशत में हैं। बदरीनाथ, केदारनाथ और यमुनोत्री हाईवे सहित कई संपर्क मार्ग बंद हो गए हैं। राजधानी देहरादून में रात से बारिश जारी है। जिससे शहर में जलभराव हो गया है। दून के बकरावाला क्षेत्र में एक पुल टूट गया है। यह एक छोटी पुलिया थी, जिस पर चौपहिया वाहन भी चलते थे। वहीं नदी किनारें रहने वाले लोग दहशत में हैं। अन्य इलाकों में भी रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

एक स्कूटी चालक बहा
अल्मोड़ा के नागाड में एक स्कूटी चालक बह गया है। स्कूटी तो मिल गई है, लेकिन फिलहाल चालक लापता है। स्कूटी से मिले कागजात राकेश किरौला पुत्र मोहन सिंह के नाम से हैं। 

घराें और गोशालाओं में पानी और मलबा भरा 
वहीं उत्तरकाशी के बड़कोट में देर रात से मूसलाधार बारिश हो रही है। जिस वजह से सड़कों, घराें और गोशालाओं में पानी और मलबा भर गया है। यमुनोत्री हाईवे भी जगह-जगह मलबा आने से बंद पड़ा हुआ है। 

ऋषिकेश-बदरीनाथ और रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे बंद 
रुद्रप्रयाग में रात से बारिश जारी है। ऋषिकेश-बदरीनाथ और रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे भी मलबा आने से बंद हाे गया है। टिहरी जिले में तड़के चार बजे से लगातार बारिश हो रही है। गंगोत्री हाईवे खुला है। वहीं जिले में 12 संपर्क मार्ग बंद हैं।


आज कई जगह बारिश के आसार
चमोली जिले में भी मंगलवार देर रात से बारिश हो रही है। यहां बदरीनाथ हाईवे जगह-जगह बंद है। जिले में 20 संपर्क मार्ग भी बंद हैं। लगातार बारिश से नदी और नालों में जलस्तर बढ़ गया है।

ऑलवेदर रोड का करीब 20 मीटर हिस्सा ढहा
वहीं उत्तरकाशी में बड़ेथी ऑलवेदर रोड का करीब 20 मीटर हिस्सा ढह गया है। जिससे सड़क के नीचे एक आवासीय मकान को नुकसान पहुंचा है। घटना के वक्त लोगों ने समय रहते भागकर अपनी जान बचाई।

यहां चार से पांच मकान खतरे की जद में आ गए हैं। बता दें कि दो माह पहले सड़क पर दरार पड़ गई थी। लेकिन सुरक्षा कार्य की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया।

आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछारें पड़ने के आसार
मौसम केंद्र के अनुसार उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछारें पड़ सकती हैं।

Post a Comment

0 Comments