UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

हरिद्वार : प्रशासन ने वापस भेजे बसों और ट्रेनों से से आए 325 कांवड़िए

हरिद्वार : प्रशासन ने वापस भेजे बसों और ट्रेनों से से आए 325 कांवड़िए 
 हरिद्वार :हरिद्वार में कांवड़ मेला स्थगित होने के बाद भी कांविड़ए धर्मनगरी पहुंचे रहे हैं। सोमवार को चार ट्रेनों से हरिद्वार पहुंचे 325 कांविड़यों को शटल बसों और ट्रेनों से वापसी का टिकट कराकर भेजा गया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर चौकसी रही। 
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए कांवड़ मेला स्थगित है। कांवड़ मेला प्रतिबंधित होने की जानकारी दूसरे प्रदेशों के लोगों को मिले, इसके लिए हरिद्वार पुलिस की टीमों को दिल्ली, हरियाणा, यूपी, पंजाब और राजस्थान भेजा गया है।
जो रेलवे स्टेशन, प्लेटफार्म व शहरों में जाकर पोस्टर चस्पा करने के साथ ही यात्रियों को पंफ्लेट भी दे रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग कांवड़ लेेने के लिए हरिद्वार पहुंच रहे हैं। इस पर सोमवार को जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग शुरू की।  
मसूरी एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस, हावड़ा एक्सप्रेस व बाडमेर एक्सप्रेस से कांवड़ लेने के लिए पहुंचे 325 कांविड़यों को रेलवे स्टेशन पर ही रोक लिया गया। इसके बाद इन यात्रियों को शटल बसों से वापस बॉर्डर पर भेजा गया। वहीं कुछ कांविड़यों को ट्रेनों में ही वापसी के टिकट कराकर वापस भेजा गया। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक रेलवे मनोज कुमार कत्याल ने कांवड़ियों को वापस भेजने के लिए जीआरपी के सभी थाना प्रभारियों को मौके पर ही जाकर निर्देश दिए।  
उन्होंने खुद भी ज्वालापुर, हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट चेक की। जीआरपी थाना प्रभारी अनुज कुमार ने बताया कि हरिद्वार, ज्वालापुर, मोतीचूर रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी के जवान 24 घंटे चेकिंग कर रहे हैं। प्रत्येक यात्री की आरटीपीसीआर रिपोर्ट देखी जा रही है। जो कांविड़ए प्रतीत हो रहे हैं, उन्हें ट्रेन और शटल बसों के माध्यम से वापस भेजा रहा है। 

Post a Comment

0 Comments