UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

उतराखंड बोर्ड रिजल्ट: कल सुबह 11 बजे जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड10वीं और 12वीं का रिजल्ट

उतराखंड बोर्ड रिजल्ट:  कल सुबह 11 बजे जारी होगा   उत्तराखंड बोर्ड10वीं और 12वीं का रिजल्ट
 उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजों के तारीखों की घोषणा हो गई है. उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद UBSE ने स्पष्ट कर दिया है कि नतीजे 31 जुलाई को सुबह 11 बजे जारी कर दिए जाएंगे.
साथ ही शिक्षा निदेशालय में रिजल्ट की कॉपीयां मीडिया को भी उपलब्ध कराई जाएंगी. बोर्ड ने कहा है कि शिक्षकों ने काफी मेहनत से परिणाम तैयार किए हैं. जिसमें छात्रों के हितों का विशेष रूप से ख्याल रखा गया है. रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को लिखित परीक्षा देने का अवसर दिया जाएगा. उन छात्रों का रिजल्ट लिखित परीक्षा में मिलने वाले अंकों के आधार पर तैयार किया जाएगा.

बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद उत्तराखंड बोर्ड ने नई आंतरिक मूल्याकंन नीति जारी की थी. जिसके अनुसार, हाईस्कूल का रिजल्ट 9वीं और 10वीं कक्षा के अंको के आधार पर तय होगा. वहीं, इंटरमीडिएट के लिए 11वीं और 12वीं के रिजल्ट को आधार बनाया जाएगा. बोर्ड के अनुसार कि इस वर्ष 12वीं के लिए 1.24 लाख और दसवीं के लिए 1.48 छात्रों ने पंजीकरण कराया है. साथ ही यह भी बताया गया है कि इस वर्ष सभी छात्रों को पास किया जाएगा. इस तरह, यह पहली बार होगा जब बोर्ड परीक्षा में एक भी छात्र फेल नहीं होगा.

इन लिंक पर क्लिक कर जान सकते हैं रिजल्ट: 
uaresults.nic.in 
www.ubse.uk.gov.in 
https://results.amarujala.com 

परीक्षाफल से असंतुष्ट छात्र एक महीने के अंदर कर सकते हैं आवेदन 
छात्रों के 9वीं, दसवीं और 11वीं के अंकों को देखकर परीक्षाफल तैयार किया जा रहा है। परीक्षाफल से असंतुष्ट छात्र एक महीने के अंदर आवेदन कर सकते हैं। परिस्थितियां अनुकूल होने पर उनकी परीक्षा कराई जाएंगी।


Post a Comment

0 Comments