UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

कोरोना उतराखंड : प्रदेश में 15 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू , मयकशो के लिए अच्छी खबर.. जाने नए नियम

कोरोना उतराखंड : प्रदेश में 15 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू , मयकशो के लिए अच्छी खबर.. जाने नए नियम
 देहरादून : उत्तराखंड में भले ही कोरोना की रफ्तार की कुछ कम जरूर हो गई हो, लेकिन सरकार ढिलाई करने के मूड में नहीं है। पिछले हफ्ते जारी कोविड एसओपी के अनुसार आठ जून को कर्फ्यू की अवधि समाप्त हो रही थी, लेकिन सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए कर्फ्यू की अविध 15 जून तक बढ़ा दी है। हालांकि, सरकार ने आमजन और दुकानदारों को कुछ राहत जरूर थी। सरकार ने राशन की दुकानें खोलने का समय भी बढ़ाया है। राशन की दुकानें सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक खोली जाएंगी। कोविड कर्फ्यू अवधि के दौरान स्टेशनरी दुकानें, जनरल स्टोर और किराने की दुकानें बुधवार और सोमवार को सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक खोलने पर सरकार ने हामी भर दी है। सुरा प्रेमियों को राहत देते हुए सरकार ने हफ्ते में तीन दिन पांच घंटे शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी भी दे दी है। कोविड कर्फ्यू अवधि के दौरान, शराब की दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक खोली जाएंगी। 

कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य
उत्तराखंड में विभिन्न राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना की 72 घंटें पूर्व की नेगेटिव रिपोर्ट की बाध्यता अभी जारी रहेगी। सरकार फिलहाल इसमें ढील देने के पक्ष में नहीं है। सरकार को डर सता रहा है कि कही तीसरी लहर का प्रकोप दूसरी की तरह बढ़ा तो मुश्किलें आ सकती हैं

तीन दिन पांच घंटे दुकानें खुलने से शराब ठेकेदार नाराज
कोविड कर्फ्यू में शराब की दुकानें सप्ताह में तीन दिन खोले जाने से शराब कारोबारी नाराज हैं। उनका कहना है कि सरकार पहले ये तय करे कि सप्ताह में चार दिन दुकानें बंद रहने के दौरान राजस्व का क्या होगा। इसके अलावा दुकानों पर माल कैसे आएगा। उन्होंने ये भी कहा है कि पांच घंटे दुकान खुलने से माल कितना बिक पायेगा। शुरू के एक दो दिन तो माल बिकेगा। मगर बाद में धंधा नहीं होगा। सोमवार को ठेकेदारों की आपात बैठक बुलाई गई है। जिसमें ये तय होगा कि दुकानें खोलें या नहीं।

Post a Comment

0 Comments