UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

CM ने पंचायतों को जारी की 90 करोड़ 24 लाख की किश्त, 20 फीसद कोरोना बचाव को कर सकेंगे खर्च



CM ने पंचायतों को जारी की 90 करोड़ 24 लाख की किश्त, 20 फीसद कोरोना बचाव को कर सकेंगे खर्च
 देहरादून : मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कैंप कार्यालय में पीएफएमएस के माध्यम से त्रिस्तरीय पंचायतों को राज्य वित्त आयोग के अंतर्गत वर्ष (2021-22) प्रथम त्रैमासिक किस्त (अप्रैल-मई-जून) का डिजिटल हस्तांतरण किया। इसके तहत उत्तराखंड के ग्राम पंचायतों के लिए 27 करोड़ 20 लाख, क्षेत्र पंचायतों के लिए 20 करोड़ 40 लाख और जिला पंचायतों के लिए 42 करोड़ 64 लाख 84 हजार रुपए की धनराशि हस्तांतरित की गई। राज्य वित्त आयोग के अंतर्गत वर्ष 2021-22 की पहली त्रैमासिक किश्त के रूप में कुल 90 करोड़ 24 लाख 84 हजार रुपए है।


इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि ये अनुदान की धनराशि सभी पंचायतों को पीएफएमएस द्वारा एकसाथ डिजिटल हस्तांतरण के माध्यम से अनुदान की राशि हस्तांतरित की जा रही है, ताकि यह धनराशि बिना बिना देरी के संबंधित पंचायतों के खाते में हस्तांतरित हो सके और उन्हें अपनी विकासपरक योजनाओं के साथ-साथ कोरोना वायरस महामारी संक्रमण से ग्रामवासियों के बचाव के लिए आवश्यक उपायों और बाहर से आए नागरिकों के संस्थागत क्वारंटाइन संबंधी व्यवस्था के लिए सामुदायिक भवनों (विद्यालय, पंचायत भवन, अन्य सामुदायिक भवन आदि) की साफ-सफाई, विद्युत, पेयजल, शौचालय व्यवस्था और सैनिटाइजेशन आदि कार्यों को पूरा करने में सहायता मिल सके। 

ग्राम पंचायतों को हस्तांतरित की जा रही धनराशि के सापेक्ष 20 प्रतिशत धनराशि कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए प्रचार-प्रसार, सैनेटाइजेशन और महामारी से संबंधित अन्य कार्यों पर व्यय की जा सकेगी। 

Post a Comment

0 Comments