UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

बारिश का तांडव : लगातार बारिश से कहीं बादल फटा तो कहीं घर ढहे, तीन बहे, पांच की मौत, कई रास्ते बंद

बारिश का तांडव : लगातार बारिश से कहीं बादल फटा तो कहीं घर ढहे, तीन बहे, पांच की मौत, कई रास्ते बंद
ताउते चक्रवात के प्रभाव से उत्तराखंड के कई इलाकों में बुधवार से गुरुवार दोपहर तक लगातार बारिश होती रही। जिस वहज से कई स्थानों पर बादलों ने तबाही मचा दी। राज्य में जौनसार-बावर में बादल फट गया, हादसे में 3 शव बरामद कर लिए गए हैं।


बदरीनाथ हाईवे में लामबगड़ नाला उफना गया। यहां हाईवे बंद हो गया है। वहीं कुमाऊं में बारिश की वजह से दो मकान टूट गए। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। इसी प्रकार बारिश से राज्य में कई हाईवे बंद हो गए हैं, जिन्हें खोलने के प्रयास जारी हैं। 

बादलों ने उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों के साथ ही मैदानी इलाकों में कहर बरपाया है। लगातार हो रही बारिश की वजह से मैदानी इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। गंगोत्री हाईवे, मसूरी गलोगी धार-देहरादून मार्ग, ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग व नैनीताल जिले में ज्योलिकोट वीरभट्टी पुल के पास मलबा आने से हाईवे बंद हो गया है। भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग जगह-जगह मलबा आने से कैंची और पाडली में बंद हो गया है। 

बदरीनाथ हाईवे पर अतिवृष्टि के कारण लामबगड़ नाला उफान पर आ गया है। जिस वजह से यहां एक मालवाहक ट्रक फंस गया। चालक और परिचालक ने भागकर अपनी जान बचाई। 


गंगोत्री हाईवे भी मलबा आने से बंद हो गया है। यहां आसपास के इलाके में मौजूद घरों पर मलबा गिरने का खतरा बना गया है।
मसूरी के गलोगी धार-देहरादून मार्ग पर पहाड़ी गिरने से मलबा आ गया। लोक निर्माण विभाग ने मौके के लिए जेसीबी भेजी, जिसके बाद मार्ग खोलकर आवाजाही शुरू की गई।

नैनीताल जिले में ज्योलिकोट वीरभट्टी पुल के पास मलबा आने से हाईवे बंद हो गया है। मलबा हटाने के लिये जेसीबी लगाई गई है।

ताउते के मद्देनजर गुरुवार को उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी किया गया है। भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग जगह-जगह मलबा आने से कैंची और पाडली में बंद हो गया है। 


देहरादून जिले के जौनसार बाबर के क्वासी क्षेत्र में बिजनाड खड्ड नामक स्थान पर बादल फटने की घटना में तीन लोग लापता हो गए। तीनों के शव बरामद किए जा चुके हैं।


क्वासी क्षेत्र के बिजनाड खड्ड में गुरुवार की सुबह लगभग 8:30 बजे बादल फटने से तेज वर्षा हुई। जिससे पानी व मलबे की चपेट में आकर तीन लोग बह गए। कुछ पशु भी गायब बताए जा रहे हैं।

भवाली में भीमताल रोड स्थित नगारी गांव में एक निर्माणाधीन मकान की सुरक्षा दीवार टूटकर नीचे घर में गिर गई। जिससे दो लोग मलबे में दब गए। दोनों को अस्पताल भेजा गया। बाजपुर में केलाखेड़ा के निकट गांव रम्पुरा काजी स्थित कच्चे मकान की दीवार धराशायी हो गई। अंदर सो रहे दो लोगों की दबकर मौत हो गई।

Post a Comment

0 Comments