UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में सुबह से बारिश जारी, पहाडों में कई जगह से बर्फबारी की, खबर

उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में सुबह से बारिश जारी, पहाडों में कई जगह से बर्फबारी की, खबर 


 देहरादून :उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में शनिवार तड़के से बारिश का दौर जारी है। वहीं रुद्रप्रयाग, चमोली की ऊंची चोटियों के साथ, यमुनोत्रीधाम, औली, खरशालीगांव व चकराता के लोखंडी में अच्छी बर्फबारी हुई है। जबकि टिहरी के उंचाई वाले क्षेत्र प्रतापनगर मुख्य से भी हल्की बर्फबारी की खबर आ रही है इसके साथ ही राजधानी देहरादून तथा साथ लगते ऋषिकेश में भी सुबह करीब साढ़े पांच बजे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जिसके चलते मौसम में आए इस बदलाव से तापमान में गिरावट आ गई है।

नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में, रुद्रप्रयाग जिले के निचले इलाकों में व श्रीनगर और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो रही है। हरिद्वार में सुबह 7:16 बजे तेज बारिश हुई। रुद्रपुर, बाजपुर में कोहरा छाया रहा। नैनीताल, बागेश्वर, डीडीहाट, भीमताल व पिथौरागढ़ में उच्च हिमालयी क्षेत्र में घने बादल छाए हुए हैं, पिथौरागढ़ में निचले इलाकों में हल्के बादल हैं, धूप निकली है। जसपुर, गरमपानी और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो रही है।  

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अधिकतम तापमान में एकाएक होने वाली कमी से ठंड बढ़ सकती है। इसको देखते हुए लोगों से ठंड से बचाव करने और आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की गई है। उन्होंने बताया कि अगले कुछ दिनों के दौरान मैदानी क्षेत्रों में कोहरा और पहाड़ी क्षेत्रों में पाला बढ़ सकता है। सर्द हवाओं से ठंड बढ़ सकती है।


Post a Comment

0 Comments