UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

गंगोलीहाट में और बढ़ सकता है लाकडाउन, पिथौरागढ़ में भी लाकडाउन लगने की संभावना

गंगोलीहाट में और बढ़ सकता है लाकडाउन, पिथौरागढ़ में भी लाकडाउन लगने की संभावना
गंगोलीहाट (पिथौरागढ़) : क्षेत्र में बढ़ते कोरोना के मामलों को रोकने के लिए 48 घंटे के लाकडाउन के पहले दिन नगर में आवश्यकीय सेवाओं को छोड़कर सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान, बैंक, पोस्ट आफिस बंद रहे। जिसके चलते नगर में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा नगर के वार्डों में जाकर लोगों के सैंपल लिए गए। साथ ही दो दिन और लाकडाउन बढ़ाने पर प्रशासन गुरुवार को निर्णय लेगा।

 बुधवार को लाकडाउन के पहले दिन प्रात: नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक अतिआवश्यक सेवाओं में दूध, मेडिकल स्टोर, गैस गोदाम खुले रहे। शेष सभी दुकान, प्रतिष्ठान, होटल, बैंक, पोस्ट आफिस पूर्ण रू प से बंद रहे। लाकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस की टीम दिनभर मुस्तैद रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा नगर पंचायत के सभी वार्डों में लोगों के सैंपल लिए गए। सीएमओ डा. हरीश चंद्र पंत के मुताबिक सैंपलिंग को बढ़ाने के लिए स्थानीय व्यापारियों से दो दिन और लाकडाउन बढ़ाने को लेकर वार्ता की जा रही है। गुरुवार को इस पर अंतिम निर्णय होगा।

पिथौरागढ़ में बढ़ रहा संक्रमण, लगेगा लाकडाउन

पिथौरागढ़ जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को कोरोना के 34 नए मामले सामने आए। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. हरीश चंद्र पंत ने बताया कि संक्रमितों में गंगोलीहाट के 11, धारचूला के 12 लोग शामिल हैं। जिले में एक्टिव केस 309 पहुंच गए हैं। मंगलवार रात्रि जिला अस्पताल में भर्ती एक कोरोना संक्रमित 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के साथ ही आंकड़ा 39 पहुंच चुका है।

डा. पंत ने बताया कि अब पिथौरागढ़ नगर में भी लाकडाउन की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र रावत, जिला उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन जोशी, उद्योग व्यापार संघ के अध्यक्ष शमशेर महर से वार्ता की जा चुकी है। शनिवार व रविवार को दो दिन 48 घंटे का लाकडाउन लगाने की सहमति बन गई है। इस लेकर गुरुवार को एसडीएम तुषार सैनी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments