UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

सेना भर्ती : प्रदेश में शुरू हुई सेना भर्ती , ठंड के बावजूद युवाओं दिखा जोश, कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य..

सेना भर्ती : प्रदेश में शुरू हुई सेना भर्ती , ठंड के बावजूद युवाओं दिखा जोश, कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य.. 

 कोटद्वार(पौड़ी गढ़वाल)।:उत्तराखंड के कोटद्वार में रविवार यानी आज से सेना भर्ती रैली शुरू हो गई है। विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में आयोजित इस रैली के पहले दिन उत्तरकाशी के युवाओं ने दम-खम दिखाया। सुबह पांच बजे ही युवा यहां पहुंच गए। कोविड की नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट लाने वाले अभ्यर्थियों को ही भर्ती मैदान में प्रवेश की अनुमति प्रदान की गई।
दरअसल, तय कार्यक्रम के मुताबिक सुबह पांच बजे से सैन्य जवानों ने काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में रैली में शामिल युवाओं को एकत्र करना शुरू कर दिया। इसके सके बाद अलग-अलग ग्रुप में उन्हें भर्ती मैदान की तरफ भेजा गया। पहले दिन उत्तरकाशी जिले की पुरोला, मोरी, राजगड़ी, डूंडा, चिन्याली सौड़, भटवाड़ी के युवा रैली में शामिल हुए। 

सेना के भर्ती अधिकारी कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि भर्ती के लिए प्रदेशभर से 46000 युवाओं ने आवेदन किया है। भर्ती में बिना कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट के किसी भी युवा को भर्ती मैदान में प्रवेश नहीं दिया गया। बताया कि उत्तरकाशी जिले से करीब 4000 आवेदन मिले हैं। रेली में कितने युवा शामिल हुए, इसकी पुष्टि दोपहर तक होगी।

कोविड रिपोर्ट जरूरी, भटकते रहे युवा

इससे पहले भर्ती रैली में शामिल होने के लिए युवाओं को कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट लानी जरूरी है। रैली में शामिल होने पहुंचे कई युवाओं का कहना है कि कोटद्वार में उन्हें एंटीजन टेस्ट की सुविधा नहीं मिल पा रही, जिस कारण उन्हें यहां-वहां भटकना पड़ रहा है। हालांकि, प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया कि जनपद में प्रत्येक विकासखंड में भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं की कोरोना जांच के लिए केंद्र बनाए गए हैं। 


Post a Comment

0 Comments