UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

त्रिवेंद्र राज में सिर्फ घोषणाओं का लॉलीपॉप, कई योजनाएं तो अभी तक शुरू ही नहीं हुई

त्रिवेंद्र राज में सिर्फ घोषणाओं का लॉलीपॉप, कई योजनाएं तो अभी तक शुरू ही नहीं हुई

हल्द्वानी : एक आरटीआई के द्वारा चाटुकारों को आईना दिखाता त्रिवेंद्र सरकार के दनादन हो रहे अखबारी विकास का एक और बडा खुलासा हुआ है , जिसके अनुसार त्रिवेंद्र सरकार सिर्फ घोषणाओं की सरकार बनकर रह गई है जबकि हकीकत यह कि इनमें ज्यादातर योजनाएं अभी सिर्फ घोषणा बनकर रह गई हैं
आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत गौनिया को एक आरटीआई के जवाब में मिली जानकारी के मुताबिक  मुख्यमंत्री द्वारा की गई 2266 मुख्यमंत्री घोषणाओं में से सिर्फ 1885 योजनाओं में काम शुरू हुआ। जिसमें से मात्र 1300 योजनाओं पर ही काम पूरा हो पाया।
मुख्यमंत्री द्वारा अति उत्साह में की गई घोषणाएं पूरी कराने में प्रदेश सरकार पुरी तरह फिसड्डी  साबित हो रही हैं। 
ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने 18 मार्च 2017 से 9 नवंबर 2020 तक 2266 विकास योजनाओं की घोषणा की है। इसमें सिर्फ 1885 विकास योजनाओं पर ही काम शुरू हो पाया। इसमें मात्र 1300 योजनाओं पर ही काम पूरा हो पाया।
मगर 549 योजनाओं पर अबतक काम पूरा नहीं हो पाया है। तथा जैसे हालात हैं इस वित्तीय वर्ष तक प्रशासनिक अधिकारियों का इन विकास कार्यों को पूरा कर पाना मुश्किल लग रहा है।
स्थिति यह है कि राज्य में सीएम की घोषणा के 381 काम अबतक शुरू नहीं हो पाए हैं। इस प्रकार देखा जाए तो लोक निर्माण विभाग के 178, सिंचाई विभाग के 51, शहरी विकास विभाग के 47, अल्पसंख्यक कल्याण की 25 योजनाओं पर अबतक काम शुरू नहीं हो पाया है।
हालांकि  सरकार इसमें कोरोना को वजह बता रही हैं, 
माना कोरोना से थोडा असर पड़ा हो सकता है
लेकिन पुरी तरह से कोरोना को दोष देना कहीं से भी तर्कसंगत नही लगता

Post a Comment

0 Comments