UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

ऋषिकेश : पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, तीन की मौत, दो घायल

ऋषिकेश : पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, तीन की मौत, दो घायल
ऋषिकेश : श्यामपुर बाईपास मार्ग पर मनसा देवी के समीप सोमवार देर रात एक तेज रफ्तार कार पेड़ से टकरा गई। कार सवार पांच दोस्त ऋषिकेश घूमने के बाद हरिद्वार लौट रहे थे। दुर्घटना में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए। घायलों को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश लाया गया, जिसमें एक युवक की हालत गंभीर देखते हुए उसे एम्स रेफर कर दिया गया। दो को प्राथमिक उपचार देकर छुट्टी दे दी गई। कोतवाली पुलिस के मुताबिक सोमवार रात्रि करीब एक बजे पुलिस कंट्रोल रूम ऋषिकेश को मनसा देवी के पास कार के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार से आसपास के नागरिकों की मदद से घायलों को बाहर निकाला। 


स्थानीय नागरिकों ने बताया कि कार बेहद तेज स्पीड में थी, जो पहले एक खंबे से फिर पेड़ से टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। कार की रफ्तार से सड़क किनारे खड़ी एक स्कूटी और झोपड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। तेज रफ्तार कार जैसे ही पेड़ से टकराई तो उसके अगले एयर बैग खुल गए, जिससे आगे बैठक दो युवकों को हल्की चोटें आई। जबकि पीछे बैठे तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को पुलिस ने 108 आपात सेवा की मदद से राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने अमित (25 वर्ष) निवासी गणेशपुर रुड़की जनपद हरिद्वार, अवधेश पटेल (30 वर्ष) निवासी सीबीआरआइ रुड़की जनपद हरिद्वार को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल सोनू (24 वर्ष) निवासी मोहनपुरा रुड़की, हरिद्वार को चिकित्सकों ने हायर सेंटर एम्स रेफर कर दिया। जबकि कार चला रहे रमेश सिंह (32 वर्ष) निवासी 429 गली नंबर-10 रामनगर रुड़की हरिद्वार और प्रशांत कुमार (28 वर्ष) निवासी ई-18 सीबीआरआइ कॉलोनी रुड़की जनपद हरिद्वार को मामूली चोट आई। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि मृतक अमित व अवधेश सीबीआरआइ रुड़की में प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पद पर कार्यरत थे। जबकि घायल रमेश अमूल कंपनी रुड़की में जबकि सोनू व प्रशांत भी सीबीआरआइ रुड़की में प्रोजेक्ट असिस्टेंट हैं। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश भेज दिए हैं। 

दोस्त की शादी की पार्टी मनाने आए थे युवक 

कार चालक रमेश सिंह ने पुलिस को बताया कि उनके मित्र अवधेश की बीती एक दिसंबर को शादी हुई थी। जिसके बाद सभी दोस्त सोमवार की शाम घूमने और शादी की खुशी में सहभोज के लिए हरिद्वार आए थे। हरिद्वार घूमने के बाद वह सभी ऋषिकेश आ गए। ऋषिकेश बीटीसी बस स्टैंड पर इन्होंने चाय पी और फिर नटराज चौक से होते हुए वापस हरिद्वार लौट रहे थे। रमेश ने बताया कि सामने से आ रहे ट्रक को बचाने के प्रयास में उनकी कार अनियंत्रित हो गई, जिससे यह हादसा हो गया। बदकिस्मती यह रही कि जिस दोस्त की शादी की खुशियां मनाने के लिए दोस्त आए थे, वह दोस्त ही इस दुर्घटना में जान गवां बैठा।


Post a Comment

0 Comments