UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

हल्द्वानी : कारोबारी की सांप से कटवाकर शातिराना अंदाज में हत्या, जल्द करेगी पुलिस पुरा खुलासा

हल्द्वानी : कारोबारी की सांप से कटवाकर शातिराना अंदाज में हत्या, जल्द करेगी पुलिस पुरा खुलासा
हल्द्वानी: प्रदेश में शायद पहली बार हत्या का अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहाँ बडे शातिराना अंदाज में सांप से कटवाकर हत्या को अंजाम दिया गया है, मिल रही संपुर्ण जानकारी के अनुसार 
रामपुर रोड स्थित रामबाग कालोनी निवासी 30 वर्षीय अंकित चौहान पुत्र धर्मपाल सिंह का रामपुर रोड में आटो एंपायर शोरूम है। जहां पर पुरानी कार खरीदने व बेचने का काम होता है। इसके अलावा खान चंद मार्केट में होटल चलता है। 14 जुलाई को अंकित अपनी कार से निकले, लेकिन वापस घर नहीं पहुंचे। उनके भाई अभिमन्यु ने कई बार फोन किया, जो रिसीव नहीं हुआ था।

शनिवार की सुबह तीनपानी रेलवे फाटक के पास कार में अंकित की लाश मिली थी। कारोबारी अपनी ही कार की पिछली सीट पर थे। कार स्टार्ट थी और शीशे व दरवाजे सब बंद थे। इसलिए पुलिस पहले इस मामले को एसी की गैस से मौत मान रही थी। मगर कारोबारी के स्वजन व दोस्तों ने हत्या का आरोप लगाकर जांच की मांग की थी। 16 जुलाई को पुलिस ने कार की फोरेंसिक जांच कराई।

किसने करवायी हत्या?
ऐसा नहीं हो सकता कि बिना रंजिश के अंकित की हत्या हुई। हत्यारे कौन थे, किसी रंजिश में हत्या करवायी गई। हत्या में हत्यारे खुद शामिल थे या मरवाने वाले हायर करवाए। तमाम सवालों के जवाब जल्द सामने आएंगे। पुलिस ने तफ्तीश को तेज कर दिया है।

ये तीन सवालों के जवाब मिलना बाकी
अंकित को किसी सपेरे की मदद से कार के बाहर या कार के अंदर कटवाया?
क्या हत्यारों ने सांप से कटवाकर खुद बचने की कोशिश की थी?
किस सांप से कटवाया और सांप कहां से लाया गया?
दोनों पैरों में सांप के काटने के निशान से हरकत में आई पुलिस
कारोबारी के दोनों पैरों में सांप के काटने के निशान मिलने से पुलिस हरकत में आ गई थी। अमूमन सांप किसी को काटता है तो शरीर के किसी एक हिस्से को काटता है। लेकिन अंकित के दोनों पैरों में सांप ने काटा था। ऐसे में पुलिस के शक की सुई घूमी।

एसएसपी पंकज भट्ट ने प्रकरण की कमान सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह धोनी, कोतवाल हरेंद्र चौधरी व एसओजी प्रभारी राजवीर नेगी को सौंप दी और स्वयं हस्तक्षेप कर हर कोण की जानकारी लेते और देते रहे।

रंजिश की वजह लेन-देन का विवाद या और कुछ
पुलिस प्रत्येक पहलू की गंभीरता से जांच कर रही है। स्वजनों से पता लगाया जा रहा है कि अंकित की किसी से रंजिश तो नहीं थी। पुलिस रंजिश की वजह को कार के कारोबार में लेन-देन या किसी अन्य मामलों से जोड़ते हुए आगे बढ़ रही है। हत्यारे कोई भी होंगे अब बच नहीं पाएंगे।

पुलिस मान रही प्लानिंग मर्डर
पुलिस ने इस हत्याकांड को प्लानिंग मर्डर माना है। हत्या में एक या एक से अधिक व्यक्तियों का हाथ हो सकता है। करीबियों पर शक और अधिक गहराया है। अंकित को किसी बहाने लेकर गए। वारदात से पहले उसे शराब तो नहीं पिलाई गई। ये सवालों के जवाब सामने आने बाकी हैं।

अब मामले में युवक की बहन की तहरीर पर दो युवकों पर हत्‍या का केस दर्ज कारोबारी की बहन की तहरीर के आधार पर माही व दीप कांडपाल नाम के युवक पर हत्या की धारा में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस जल्द मामले का पर्दाफाश कर सकती है। मंगलवार को पुलिस को दी तहरीर में कारोबारी की बहन ईशा चौहान ने पुलिस को बताया कि उनका छोटा भाई अंकित चौहान 14 जुलाई को शाम छह बजे अपने शोरुम आटो एम्पायर रामपुर रोड से अपनी कार यूके 04 क्‍यू 1574 में निकला था।

इससे पहले अंकित ने छोटे भाई अभिमन्यू को बताया कि वह माही व दीप काण्डपाल से कुछ बात करने जा रहा है। इसके बाद अंकित नहीं लौटा। उन्हें शक है कि माही व उसके साथी दीप कांडपाल ने साजिश के तहत उसके भाई की हत्या कराई है। कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर दोनों युवकों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

Post a Comment

0 Comments