UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

आफत की बारिश : उत्तराखंड भारी बारिश के चलते लगभग 89 सड़कें बंद, मुश्किल में जनजीवन

आफत की बारिश : उत्तराखंड भारी बारिश के चलते लगभग 89 सड़कें बंद, मुश्किल में जनजीवन
उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश की वजह से बुधवार को कुल 189 सड़कें बंद हो गई। हालांकि दिनभर की मशक्कत के बाद 100 सड़कों को देर सांय तक खोल दिया गया लेकिन इसके बाद भी अभी 89 सड़कें अभी भी बंद चल रही हैं। इस वजह से राज्यभर में लोगों को आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लोनिवि की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार तक राज्य में बारिश की वजह से 92 सड़कें बंद थी। बुधवार को तेज बारिश की वजह से 97 और सड़कें बंद हुई जिससे कुल बंद सड़कों की संख्या 189 पहुंच गई। विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 100 सड़कों को देर सांय तक खोल दिया गया है। विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बंद सड़कों में दो राज्य मार्ग शामिल हैँ। इसके अलावा लोनिवि की 32 जबकि पीएमजीएसवाई की 50 सड़कें बंद चल रही हैं। इधर लोनिवि के प्रमुख अभियंता डीके यादव ने बताया कि बंद सड़कों को खोलने के लिए तत्परता के साथ काम करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि सभी डिविजनों को प्रमुख सड़कों को तत्काल खोलने को कहा गया है।

राज्य में बंद प्रमुख सड़कें 
बारिश से प्रमुख रूप से स्टेट हाईवे काठगोदाम हैंडाखाल सिमलिया मोटर मार्ग और ककरालीगेट ठुलीगाड भैरव मंदिर मार्ग बंद हैं। इसके अलावा राज्य में अधिकांश ग्रामीण मार्ग बंद हैं।

Post a Comment

0 Comments