UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

मौसम अपडेट : प्रदेश में आज बारिश, तीव्र बौछार व तेज हवाओं का ऑरेंज अलर्ट -

मौसम अपडेट : प्रदेश में आज बारिश, तीव्र बौछार व तेज हवाओं का ऑरेंज अलर्ट - 
मौसम बदलने के बाद प्रचंड गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद
उत्तराखंड के पहाड़ से मैदानी क्षेत्र में रविवार एवं सोमवार दो दिन तेज वर्षा, आकाशीय बिजली चमकने, ओलावृष्टि और कहीं-कहीं 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम बदलने के बाद प्रचंड गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून समेत प्रदेशभर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

रविवार-सोमवार को ऑरेंज अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि रविवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्र वर्षा, आकाशीय बिजली चमकने, ओलावृष्टि और कहीं-कहीं 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए रविवार-सोमवार को ऑरेंज अलर्ट व इसके बाद तीन दिन यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम में यह बदलाव चक्रवाती तूफान बिपर्जय के अप्रत्यक्ष असर उत्तराखंड में भी दिख सकता है। चक्रवाती तूफान गुजरात के तटीय क्षेत्रों में टकराकर आगे बढ़ गया है।

भीषण गर्मी के बीच बादल भी छाए
हल्द्वानी सहित आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को तेज हवा से राहत मिली। लेकिन गर्मी का क्रम बना रहा। क्षेत्र में अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं गर्मी के बीच दोपहर के समय कुछ देर बादल भी छाए रहे।

इधर, मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार रविवार को कुमाऊं के विभिन्न क्षेत्रों में वर्षा होने की संभावना है। साथ ही यह क्रम आगामी कुछ दिनों तक बना रह सकता है। ऐसे में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

Post a Comment

0 Comments