UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

हिंदू लड़की को भगाने के मामले से मचा बवाल, समुदाय विशेष के 42 दुकानदारों ने रातो-रात छोड़ा शहर

हिंदू लड़की को भगाने के मामले से मचा बवाल, समुदाय विशेष के 42 दुकानदारों ने रातो-रात छोड़ा शहर
 
 उत्तरकाशी : नाबालिग छात्रा को भगाकर ले जाने की साजिश रचने के मामले से उत्तरकाशी जनपद में बवाल मच गया है. जिले के पुरोला बाजार में नाराज स्थानीय दुकानदारों ने समुदाय विशेष के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है. इस आक्रोश के चलते 42 बाहरी दुकानदार रातो-रात पुरोला शहर को छोड़कर फरार हो गए.  

दरअसल, नगर पंचायत पुरोला में बीते दिनों समुदाय विशेष के 2 युवक एक स्थानीय दुकानदार की नाबालिग बेटी को भगाने की साजिश रचते पकड़े गए थे. हालांकि, कुछ स्थानीय युवकों ने नाबालिग को भागने से बचा लिया था. लेकिन इसके बाद उत्तरकाशी समेत आसपास के लोगों का आक्रोश फूट पड़ा और देखते ही देखते बाहरी समुदाय विशेष के लोगों के खिलाफ पुरोला में प्रदर्शन शुरू हो गया.

विरोध में दुकानदारों ने अपनी दुकानें रखीं और होटल भी बंद कर दिए. पुरोला सहित आसपास से आकर जमा हुए युवा और महिलाओं समेत कई संगठनों ने पुलिस प्रशासन को जगाने के लिए जमकर नारेबाजी की. 

व्यावसायिक संस्थान, दुकानें और होटल चलाने वाले लोगों के आक्रोश को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया. प्रदर्शनकारी अपने विरोध प्रदर्शन को जुलूस की शक्ल में नगर के सड़क चौराहों से लेकर प्रशासन के पास पहुंचे. जहां उन्होंने एसडीएम देवानंद शर्मा के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. 

ज्ञापन में विशेष समुदाय के अपराधी किस्म के लोगों की पुरोला नगर स्थित दुकानों को तत्काल हटाने की मांग की गई. इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने उनकी दुकानों में लगे बोर्ड भी हटा दिए. 

प्रदर्शनकारियों ने अपराधी किस्म के लोगों को बाजार से दुकानें खाली करने की चेतावनी दी है. इस आक्रोश के चलते समुदाय विशेष के 42 दुकानदार रातो रात पुरोला को छोड़कर भाग गए हैं.

ज्ञात हो कि शुक्रवार को समुदाय विशेष के युवक उबेद खान एवं जितेंद्र कुमार सैनी पर खरसाडी मोरी पुरोला में 9 वीं कक्षा की एक छात्रा को शादी का झांसा देकर फरार कर विकासनगर ले जाने का आरोप है। मिलकर उस नाबालिग लड़की को शादी करने के बहाने टैंपो में देहरादून की ओर लेकर जा रहे थे. इसकी भनक लगते ही स्थानीय युवकों ने उन्हें पेट्रोल पंप पर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी उबेद खान कुमोला रोड पर साइकिल रिपेयरिंग व रजाई भरने का काम करता है

Post a Comment

0 Comments