UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

UKSSSC का एक और घोटाला : 2022 में कराई 164 वाहन चालक की भर्ती में भी जमकर हुई धांधली

UKSSSC का एक और घोटाला : 2022 में कराई  164 वाहन चालक की भर्ती में भी जमकर हुई धांधली
देहरादून : अब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से कराई गई वाहन चालकों की भर्ती परीक्षा में भी घपले का आरोप लगा है।

मुख्यमंत्री को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की
स्नातक स्तर की परीक्षा का पेपर लीक, वन दारोगा भर्ती, सचिवालय रक्षक भर्ती में हुए घपले में चल रही एसटीएफ की जांच व कार्रवाई के बीच जून-2022 में कराई गई सरकारी विभागों के लिए 164 वाहन चालक की भर्ती परीक्षा में भी अनियमितता के आरोप लगे हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

वाहन चालकों के 164 पदों के लिए भर्ती परीक्षा कराई गई थी
संविदा आउटसोर्स वाहन चालक संघ की ओर से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भेजे गए पत्र में बताया गया कि 26 जून को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से विभिन्न विभागों में रिक्त वाहन चालकों के 164 पदों के लिए भर्ती परीक्षा कराई गई थी।

समस्त प्रश्न पीसीएस स्तर की परीक्षा के थे
आरोप है कि इसमें लिखित परीक्षा में 50 अंकों का प्रश्न पत्र दिया गया, जबकि आवेदन के समय पर 25 अंक का प्रश्न पत्र बताया गया था। परीक्षा में समस्त प्रश्न पत्र हल करना अनिवार्य बताया गया। परीक्षा में आवेदकों की शैक्षिक योग्यता की मांग आठवीं उत्तीर्ण रखी गई थी, मगर जब प्रश्न पत्र मिला तो उसमें आए समस्त प्रश्न पीसीएस स्तर की परीक्षा के थे।

परीक्षा के नियंत्रण का जिम्मा ब्‍लैक लिस्‍टेड एजेंसी को
आयोग की ओर से इस परीक्षा के नियंत्रण का जिम्मा लखनऊ की एक निजी एजेंसी को दिया गया था, जो कई राज्यों में ब्‍लैक लिस्‍टेड है। संघ का आरोप है कि इस परीक्षा में भी जमकर धांधली हुई है।

अभी इस परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हुआ है, ऐसे में संविदा आउटसोर्स वाहन चालक संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरीश कोठारी और महामंत्री अजय डबराल ने मुख्यमंत्री से इस मामले की जांच भी एसटीएफ से कराने की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments