UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

अंकिता मर्डर केस: अनुमति फैक्ट्री की और बना दिया रिजॉर्ट, पूल में गंदी पार्टी, स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी

अंकिता मर्डर केस: अनुमति फैक्ट्री की और बना दिया रिजॉर्ट, पूल में गंदी पार्टी, स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी
 
अंकिता हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्य के वनंत्रा रिजॉर्ट को लेकर एक-एक कर नए खुलासे हो रहे हैं। पुलकित आर्य को शासन, प्रशासन, विभाग किसी का खौफ नहीं था। उसने सबसे पहले तो फैक्टरी के लिए खरीदी भूमि पर रिजॉर्ट बना दिया, यही नहीं रिजॉर्ट में स्पा खोल दिया। यहां स्पा की आड़ में ही जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा था।
पूर्व कर्मचारियों ने इस बात की पुष्टि की है। सूत्रों के मुताबिक राजा जी टाइगर रिजर्व पार्क में जीप चलाने वाले दो ड्राइवर पर्यटकों को रिजॉर्ट की अतिरिक्त सेवा से ललचाकर रिजॉर्ट में लाते थे। यहां रिजॉर्ट में स्पा का लाइसेंस तो था ही, कर्मचारियों को मसाज की बात कहते हुए बाहर से लड़कियां बुलाई जाती थी और ग्राहकों के कमरे में भेज दिया जाता था।

मेहमानों को सीधा कमरे के अंदर स्पा की आड़ में अतिरिक्त सेवा दी जाती थी। कई बार मेहमानों को रिजॉर्ट की महिला स्टाफ भी पसंद आ जाती थी। ऐसे में पुलकित और अंकित गुप्ता स्टाफ को लालच देकर या ब्लैकमेल कर फंसाने का प्रयास करते थे। कुछ लड़कियां जाल में फंसने से इसलिए बच गई क्योंकि उनके पति भी साथ काम कर रहे थे। 

रिजॉर्ट के पास बार का लाइसेंस नहीं था। इसके बावजूद यहां जमकर शराब परोसी जाती थी। पूर्व भाजपा नेता और राज्यमंत्री विनोद आर्य के राजनीतिक रसूख का पूरा फायदा पुलकित उठा रहा था। यहां शराब परोसना तो छोटी बात थी, खुलेआम पूल में नहाते दारू पार्टी चलती थी। लेकिन आबकारी विभाग ने यहां कभी कार्रवाई के प्रयास नहीं किए। यहां नशे की हालत में रात भर डीजे पार्टी कर लोग हुड़दंग काटते थे। लेकिन मजाल थी किसी कि पुलकित आर्य का विरोध कर दे। 

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रशासन वंतत्रा रिजॉर्ट के साथ अन्य रिजॉर्ट के दस्तावेजों और स्पा के पंजीकरण की जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि जांच में अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई भी की जा रही है। दरअसल, पुलकित के स्वदेशी आर्गेनिक को गंगा भोगपुर में फैक्टरी लगाने के लिए एनओसी मिली थी। पुलकित आर्य ने आठ साल बाद राजा जी टाइगर रिजर्व पार्क, पर्यटन और राजस्व विभाग की अनुमति के बिना फैक्टरी के आगे रिजॉर्ट खड़ा दिया। यह रिजॉर्ट स्वदेशी आर्गेनिक के आयुर्वेदिक उत्पादन वनंत्रा के नाम से संचालित किया जा रहा था।  

वर्ष 2010 में फल प्रसंस्करण, उद्योग और जड़ी बूड़ी उत्पादन के लिए स्वदेशी आर्गेनिक ने गंगा भोगपुर में .334 हेक्टेयर भूमि खरीदी गई थी। इस पर आंवला, बेल कैंडी, शहद, जूस आदि बनाने की फैक्टरी लगाई गई। शुरुआत में फैक्टरी का विरोध भी हुआ था। लोगों का कहना था कि फैक्टरी से गंधक सीधा बाहर छोड़ दिया जाता था। वर्ष 2017-18 में पुलकित आर्य ने फैक्टरी के आगे रिजॉर्ट का निर्माण शुरू कराया। रिजॉर्ट बनने के बाद संचालन भी शुरू कर दिया।

इसके बावजूद राजा जी टाइगर रिजर्व पार्क, पर्यटन और राजस्व विभाग ने इस पर आपत्ति नहीं जताई। भूमि का भू परिवर्तन उद्योग लगाने के लिए किया गया था। लेकिन यहां आगे रिजॉर्ट और पीछे फैक्टरी संचालित होने लगी। इसी साल अगस्त महीने में फैक्टरी और रिजॉर्ट संचालक और अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य को राजा जी टाइगर रिजर्व पार्क प्रशासन ने नोटिस भी जारी किया था। जिसके जवाब में पुलकित आर्य ने कहा कि भूमि का भू परिवर्तन उद्योग के लिए किया गया है।

Post a Comment

0 Comments