UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

मौसम उतराखंड : भारी बारिश के अलर्ट के चलते पिथौरागढ़, चंपावत और अल्मोड़ा में बंद रहें रहेंगे स्कूल

मौसम उतराखंड : भारी बारिश के अलर्ट के चलते पिथौरागढ़, चंपावत और अल्मोड़ा में बंद रहें रहेंगे स्कूल 
देहरादून: मौसम विभाग ने कुमाऊं में तीन दिनों तक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। साथ ही ऑरेंज अलर्ट भी घोषित कर दिया है। इसे देखते हुए पिथौरागढ़, चंपावत और अल्मोड़ा जिला प्रशासन ने 15 सितंबर को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

कक्षा एक से 12 तक के स्कूल रहेंगे बंद
जिला प्रशासन की आेर से कहा गया है कि मौसम विभाग के भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए 15 सितंबर को पिथौरागढ़, चंपावत और अल्मोड़ा जिले में कक्षा एक से 12 तक के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान शिक्षक और कर्मचारी अपने कार्यस्थलों में बने रहेंगे। वहीं बागेश्वर जिला प्रशासन ने 17 सितंबर को रेड अलर्ट के मद्देनजर सभी विभागों में अधिकारियों व कर्मचारियों के अवकाश रद कर दिए हैं। साथ ही पुलिस, वन विभाग व तहसील प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि पर्यटक व ट्रैकरों को पिंडारी, कफनी तथा सुंदरढूंगा ग्लेशियरों की ओर न जाने दिया जाए।

बागेश्वर में रेड अलर्ट के चलते अवकाश निरस्त
मौसम विभाग के 17 सितंबर को रेड अलर्ट घोषित किए जाने के बाद जिले के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों के अवकाश निरस्त कर दिए हैं। जिलाधिकारी रीना जोशी ने बताया कि 17 सितंबर को मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। इसमें भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिले के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों के अवकाश अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर निरस्त कर दिए हैं। सभी कार्यालयाध्यक्षकों को निर्देश दिए है कि वह आदेश का हर हाल में पालन करवाएं। तांकि किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटा जा सके। इसके अलावा जिले में आने वाले किसी भी पर्यटक तथा ट्रेकरों को पिंडारी, कफनी तथा सुंदरढूंगा ग्लेशियरों में जाने पर भी रोक लगा दी है। पुलिस, वन विभाग, तहसील प्रशासन को इसके निर्देश दे दिए हैं। 

Post a Comment

0 Comments