UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

हरिद्वार: आपसी झगड़े में पत्नी कुल्हाड़ी से काट डाली पति की गर्दन, गुस्साए बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट

हरिद्वार: आपसी झगड़े में पत्नी कुल्हाड़ी से काट डाली पति की गर्दन, गुस्साए बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट
बहादराबाद (हरिद्वार) :हरिद्वार में बहादराबाद थाना क्षेत्र के गांव मरगूबपुर में दोहरे हत्याकांड से रविवार को हड़कंप मच गया। परिवार के आपसी झगड़े में पत्नी ने कुल्हाड़ी मारकर पति की हत्या कर दी। पिता की हत्या होते देख गुस्साए बेटे ने सौतेली मां का मुंह दबाकर उसकी जान ले ली। इसके बाद युवक ने पुलिस चौकी पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
बहादराबाद थानाध्यक्ष के अनुसार मरगूबपुर गांव निवासी इनामुल हक (52) खेतीबाड़ी करता था। गांव में ही उसकी परचून की दुकान भी है। इनामुल हक की पहली पत्नी इमराना की 10 वर्ष पहले बीमारी से मृत्यु हो गई थी।

इनामुल हक ने दो साल पहले ही सहारनपुर की सितारा (45) से दूसरी शादी की थी। इनामुल हक की पहली पत्नी इमराना से 22 साल का बेटा तोहिद समेत 10 बच्चे हैं। सितारा की पहले से एक बेटी है। उसकी बेटी यहां नहीं रहती। 
पुलिस के मुताबिक इनामुल हक और सितारा के बीच अक्सर झगड़ा होता था। शनिवार देर रात भी पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था। रविवार दोपहर फिर झगड़ा हो गया। गुस्से में सितारा ने इनामुल हक की गर्दन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।

इससे इनामुल की मौके पर ही मौत हो गई। पिता की मौत के बाद तोहिद ने सितारा की तकिये से मुंह दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद तोहिद शांतरशाह पुलिस चौकी पहुंचा और पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। चौकी पहुंचे तोहिद की बात सुनकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। उन्होंने थाना बहादराबाद को इसकी सूचना दी।
आननफानन बहादराबाद थाना प्रभारी ने उच्च अधिकारियों को दोहरे हत्याकांड की सूचना देकर मौके पर पहुंचे। हत्याकांड की सूचना पर एएसपी रेखा यादव घटनास्थल पर पहुंची। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार भी मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि आरोपी ने आत्मसमर्पण कर दिया। पारिवारिक विवाद में हत्या हुई है। 

बताया गया कि सितारा शनिवार देर रात ही घर लौटी थी। इनामुल हक ने पहली पत्नी का देहांत होने के बाद सितारा से दूसरी शादी की थी। सितारा ने भी पहले पति से तलाक लेकर शादी की थी। सितारा की पहले पति से एक बेटी है, जो सितारा के मायके में रहती है। जबकि इनामुल हक अपने दो बेटे और एक बेटी के साथ रहता था। 

बहादराबाद थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि सौतेली मां की हत्या कर आत्मसमर्पण करने वाले तोहिद ने पूछताछ में बताया कि वह दस भाई-बहन हैं। छह बहनों और सबसे बड़े भाई की शादी हो चुकी है। पुलिस ने बताया कि इनामुल हक के सितारा से शादी करने के बाद परिवार में अक्सर झगड़ा होता रहता था।
सितारा अक्सर सहारनपुर मायके में रहती थी।  शनिवार देर रात सितारा अपना सामान लेकर इनामुल हक के घर मरगूबपुर गांव पहुंची। इसको लेकर पति-पत्नी के बीच कहासुनी हुई। रविवार दोपहर भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ। उस वक्त तोहिद और उसका छोटा भाई और बहन भी घर पर ही थे। 

Post a Comment

0 Comments