UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

नैनीताल : भवाली रोड पर खाई में मिला दो दिन से लापता युवक का शव, परिवार में कोहराम

नैनीताल : भवाली रोड पर खाई में मिला दो दिन से लापता युवक का शव, परिवार में कोहराम
नैनीताल: नैनीताल-भवाली रोड पर 200 मीटर गहरी खाई में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। दो दिन पूर्व घर आने की बात कहकर युवक घर नहीं पहुंचा था। जिसकी तलाश में पहुंचे स्वजनों ने सड़क किनारे युवक की चप्पल देख कर उसके खाई में गिरने का अंदेशा जताई थी।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने शव को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया है। मगर खाई गहरी और खड़ी पहाड़ी होने के कारण रेस्क्यू अभियान में मुश्किलें आ रही हैं। युवक की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

बता दें कि ग्राम मल्ला निगलाट निवासी मुकेश टम्टा पुत्र प्रकाश टम्टा कारपेंटर का काम करता है। इन दिनों वह नैनीताल के मनोरा क्षेत्र में काम कर रहा था। इस दौरान वह घर से ही आवाजाही करता था। मगर कभी-कभी वह मनोरा में भी रुक जाया करता था।

चार जुलाई को मुकेश ने घर पर फोन कर पत्नी को रात तक घर आने की सूचना दी। मगर मुकेश रात को घर नहीं पहुंचा तो स्वजनों ने सोचा कि वह मनोरा में ही रुक गया होगा। जब उसे फोन किया गया तो उसका नंबर भी बंद आया। अगले दिन जब पत्नी ने मनोरा में फोन कर पूछा तो वहां अन्य काम करने वाले लोगों ने बताया कि मुकेश चार जुलाई को ही नैनीताल से निकल गया था। जिसके बाद स्वजन चिंतित हो उठे।

बुधवार को उन्होंने भवाली समेत नैनीताल क्षेत्र में मुकेश की तलाश की। प्रियजन नैनीताल को आ ही रहे थे कि अपने क्षेत्र में मुकेश का स्कूटर सड़क किनारे खड़ा देखा।पास जाकर देखा तो खाई की तरह एक चप्पल भी पढ़ा हुआ मिला। जिस परिजनों ने मुकेश के खाई में गिरने की आशंका जाहिर की और खाई में उतर कर देखा तो उन्हें मुकेश का शव दिखाई दिया, 

मामले की सूचना मिलने के बाद तल्लीताल पुलिस तथा डीआरएफ के जवान भी मौके पर पहुंच गए। कड़ी मशक्कत कर खाई में उतर कर शव तक पहुंचे। एसओ ने बताया कि पहाड़ी में खड़ा ढलान होने के कारण शव को ऊपर लाने में भी काफी मशक्कत करनी पडी 

जांच टीम बताया कि मृतक संभवतः लघुशंका करने के दौरान फिसल कर खाई की ओर गिर गया होगा। मौत के स्पष्ट कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लग पाएगा।

Post a Comment

0 Comments