UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

मौसम अपडेट : पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, हरिद्वार में खतरे के निशान पर बह रही गंगा

मौसम अपडेट : पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, हरिद्वार में खतरे के निशान पर बह रही गंगा
 देहरादून :मानसून सीजन में उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। हरिद्वार में गंगा वार्निंग लेवल पर बह रही है। हरिद्वार में गंगा का अलर्ट लेवल 293 मीटर है। वहीं, रविवार को गंगा 293 मीटर के लेवल पर बह रही है। गंगा के इस रौद्र रूप को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रशासन गंगा के जलस्तर पर नजर बनाए हुए है।

यूपी सिंचाई विभाग के अधिकारी लगातार गंगा के बढ़ते जलस्तर पर नजर बनाए हुए हैं और पल-पल की खबर से आला अधिकारियों को अवगत करा रहे हैं। हरिद्वार के सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार के मुताबिक, फिलहाल गंगा का जलस्तर वार्निंग लेवल पर बना हुआ है। पहाड़ों पर हो रही बारिश और पशुलोक बैराज से छोड़े गए पानी से गंगा चेतावनी लेवल पर पहुंची है। 

पहाड़ी जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट
वहीं, मौसम विभाग ने रविवार को भी प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी और मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। देहरादून जिले में आज आसमान में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने के आसार हैं। हल्की से मध्यम वर्षा/गर्जन के साथ बौछार हो सकती है।

Post a Comment

0 Comments