UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

आफत की बारिश :सिरोबगड़ और लामबगड़ में हाईवे बंद, बदरीनाथ जा रहे कई यात्री वाहन फंसे

आफत की बारिश :सिरोबगड़ और लामबगड़ में हाईवे बंद, बदरीनाथ जा रहे कई यात्री वाहन फंसे
चमोली  : इस मानसून की शुरुआत से ही बदरीनाथ हाईवे लगातार अवरुद्ध हो रहा है। शुक्रवार की रात चमोली जिले में बारिश हुई जो शनिवार की सुबह रुक गई।

वहीं बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में मलबा आने से तड़के से बंद पड़ा हुआ है। यहां कई यात्री वाहन फंसे हुए हैं और मार्ग खुलने का इंतजार कर रहे हैं। हाईवे सिरोबगड़ में देर रात्रि को खुलने के बाद फिर सुबह छह बजे से मलबा आने से अवरुद्ध है। केदारनाथ यात्रा सुचारू है।

लामबगड़ में उभरे नए भूस्खलन जोन में मौसम साफ होने पर भी गिर रहे पत्थर

बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में उभरे नए भूस्खलन जोन में साफ मौसम में भी पत्थर गिर रहे हैं। जिससे यहां पर पुलिस व एसडीआरएफ की देखरेख में वाहनों की आवाजाही हो रही है। पुलिस को दिनभर में कई बार ट्रैफिक रोक कर वनवे आवाजाही करनी पड़ रही है।

वहीं, दो दिन पूर्व हुई वर्षा से टिहरी जिले में छह ग्रामीण मोटर मार्ग बंद पड़े हैं। जनपद पौड़ी में 12 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं। मार्गों को खोलने के लिए प्रशासन के आदेश पर संबंधित डिवीजनों ने जेसीबी मशीनें लगाई हैं। चमोली जिले में 12 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं।

48 घंटे बाद भी बदरीनाथ हाईवे सिरोबगड़ में अवरुद्ध

वहीं वर्षा के चलते बदरीनाथ हाईवे पर सिरोबगड़ स्लाइडिंग जोन में पहाड़ी से मलबा गिर रहा है। गत दिवस सुबह से ही हाईवे सिरोबगड़ में बंद हो गया। 48 घंटे बाद भी यहां पर शुक्रवार को आवाजाही सुचारू नहीं हो सकी है। लगातार पहाड़ी से बोल्डर व मलबा आने से मलबा हटाए जाने का कार्य भी नहीं हो पा रहा है। यहां से वाहनों को छातीखाल व खेड़ाखाल डायवर्ट किया जा रहा है।

चालीस किमी अतिरिक्त सफर कर श्रीनगर पहुंच रहे वाहन

छातीखाल से लगभग आठ किमी अतिरिक्त चलना पड़ रहा है, जबकि खेड़ाखाल से चालीस किमी अतिरिक्त सफर तय कर वाहन श्रीनगर गढ़वाल पहुंच रहे हैं। 

Post a Comment

0 Comments