UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

खुल गया भूस्खलन से लामबगड़ के पास बंद बदरीनाथ हाईवे, यात्रियों ने ली राहत की सांस-यातायात सुचारू

खुल गया भूस्खलन से लामबगड़ के पास बंद बदरीनाथ हाईवे, यात्रियों ने ली राहत की सांस-यातायात सुचारू
 देहरादून :भारी बारिश के बाद लामबगड़ के कचड़ा नाले के पास भूस्खलन होने से बंद हुए हाईवे को खोल दिया गया है। हाईवे खुलने से तीर्थ यात्रियों सहित ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। मंगलवार को बारिश के बाद भूस्खलन से हाईवे बंद हो गया था जिससेसैकड़ों वाहन और एक हजार से अधिक यात्री फंस गए।

पीडब्ल्यूडी (एनएच डिविजन) के सहायक अभियंता अंकित सजवाण ने बताया कि लामबगड़ का कचड़ा नाला ऊफान पर आने के बाद नाले के तेज बहाव से भूस्खलन हो गया। भूस्खलन से पहाड़ी का बड़ा हिस्सा एनएच पर गिर गया था । इससे आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई।


देखते ही देखते सड़क के दोनों ओर वाहनों का जमावड़ा लगा गया। मंगलवार को प्रशासन की ओर से सड़क खोलने के लिए मशीनें लगाई गईं थीं , लेकिन भारी बारिश के चलते सड़क से मलबा नहीं हटाया जा सका। सैकड़ों वाहनों के साथ करीब एक हजार से अधिक यात्री अधर में फंस गए। 

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी ने बंद हाईवे को खोल दिया गया है, जिसके बाद याताया सुचारू हो गया है। हाईवे बंद होने से तीर्थ यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। यात्री भारी बारिश के बीच वाहनों पर ही बैठकर सड़क खुलने का इंतजार करते रहे।

इस दौरान महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर एनएच बंद होने की जानकारी मिलते ही प्रशासन की ओर से मशीनें मौके पर भेज दी गईं, लेकिन भारी बारिश के चलते मलबा हटाने में कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Post a Comment

0 Comments