UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

उत्तरकाशी हादसा :सामने आई यात्रियों की लिस्ट, हेल्प लाइन नंबर जारी, उत्तराखंड रवाना हुए सीएम शिवराज


उत्तरकाशी हादसा :सामने आई यात्रियों की लिस्ट, हेल्प लाइन नंबर जारी, उत्तराखंड रवाना हुए सीएम शिवराज  
भोपाल/पन्ना. उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हुए बस हादसे के बाद मध्य प्रदेश में शोक की लहर है. इस हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई है. सबसे ज्यादा यात्री पवई बिधानसभा ग्राम-मोहन्द्रा और चिकलहाई के बताए जा रहे हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया और रात में ही उत्तराखंड के लिए रवाना हो गए. उनके साथ मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह और 4 वरिष्ठ अधिकारी भी उत्तराखंड जा रहे हैं. मुख्यमंत्री रात को देहरादून में पूरे रेस्क्यू और घायलों की व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग के साथ-साथ सुबह होते ही उत्तरकाशी जिले के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. दूसरी ओर, पन्ना और उत्तरकाशी प्रशासन ने लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नम्बर 07732181, 01374- 222722, 222126, 1077, 07500337269 भी जारी कर दिए हैं.


सीएम शिवराज ने कहा- हमारी एक टीम दिल्ली से उत्तराखंड के लिए रवाना हुई है, जो राहत, बचाव, इलाज के अलावा मृतक श्रद्धालुओं के शव परिजनों तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगी. मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख व गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए सहायता राहत राशि दी जाएगी. घायलों का उपचार हमारी प्राथमिकता है.

बस में सवार यात्रियों के नाम सामने आए


हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों के नाम सामने आए हैं. बस में सवार यात्रियों के नाम राजा बाई, धनीराम, कामबाई, वृंदावन, कमला, रामसखी, गीताबाई, अनिल कुमारी, कृष्ण बिहारी, प्रभा, शकुंतला बाई, शीला बाई, पार्वती, विश्वकांत, चंद्रकला, कंछेदीलाल, राजुकुमार, राजकुंवर, मेनका प्रसाद, सरोज, बद्री प्रसाद, कर्ण सिंह, उदय सिंह, चंद्रकाली, बलदेव, मोतीलाल, कुसुम बाई हैं.


इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया- ‘उत्तराखंड में चारधाम की तीर्थयात्रा पर यमुनोत्री धाम जा रही बस के खाई में गिरने से मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों की मृत्यु बेहद दुखद, पीड़ाजनक है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजनों को गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.।।ॐ शांति।।‘ सीएम शिवराज ने प्रदेश सरकार की तरफ से मृतकों को 5-5 लाख और घायलों को 50-50 हजार देने की घोषणा की है.

उत्तराखंड सरकार ने भी किया मुआवजे का ऐलान
उत्तराखंड की धामी सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने एक ट्वीट में कहा, “उत्तरकाशी के पुरौला में डामटा के पास हुई हृदयविदारक सड़क दुर्घटना के दृष्टिगत मृतकों के परिजनों को 1 लाख रुपए एवं घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि दिए जाने की घोषणा करता हूं.”

Post a Comment

0 Comments