UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

बागेश्वर : नदी में नहाने गए 4 लड़कों की डुबने से मौत, कड़ी मशक्कत के बाद चारों के शव बरामद

बागेश्वर  : नदी में नहाने गए 4 लड़कों की डुबने से मौत, कड़ी मशक्कत के बाद चारों के शव बरामद
बागेश्वर : ज़िले की कपकोट तहसील से यह दिल दहला देने वाली खब आ रही है. मिल रही जानकारी के अनुसार एक गांव में पर्थी नदी में नहाने गए चार किशोरों के डूब जाने से पूरे गांव में कोहराम मच गया. इन चारों किशोरों में से तीन की डूबने से मौत हो गई जबकि एक की तलाश सोमवार देर रात तक जारी रही. मृतकों में चचेरे भाइयों समेत तीन की मौत की खबर आते ही गांव में मातम पसर गया. इनमें से तीन लड़के हल्द्वानी व बिंदुखत्ता से अपने गांव आए थे. यह हादसा कपकोट तहसील के गोगिना गांव में सोमवार शाम  हुआ.  गोगिना में सोमवार शाम से रात तक बारिश हो रही थी.आज मंगलवार सुबह भी रेस्क्यू अभियान जारी रहा.

बताया जा रहा है कि एक ही घर से लड़के नहाने के लिए पर्थी नदी की तरफ चले गए थे. उनके साथ एक अन्य स्थानीय लड़का भी नहाने के लिए गया था. नदी में चारों के डूब जाने से अफरातफरी मच गई. ग्रामीणों ने तीन किशोरों के शव पानी से बाहर निकाल लिये तो एक लड़के को प्रशासन की टीम खोज रही है. ताज़ा अपडेट के मुताबिक रेस्क्यू ऑपरेशन देर रात लगभग 1 बजे तक जारी रहा. आज 14 जून की सुबह भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी था. तहसील कपकोट से ताज़ा अपडेट के अनुसार रेस्क्यू टीम ने आज सुबह चौथा शव भी बरामद कर लिया.

पुलिस, SDRF व मास्टर ट्रेनरों ने किया रेस्क्यू
जानकारी के मुताबिक मृतक भाइयों में से एक के पिता एसओजी हल्द्वानी में तैनात हैं तो दूसरे के राजस्थान के कोटा में फौज में सेवारत हैं. डूबने वाले लड़कों में से तीन हल्द्वानी व बिंदुखत्ता के स्कूलों के छात्र हैं, जो छुट्टियों में घर आए थे. इधर, ज़िला आपदा अधिकारी ने बताया कि मृतकों में 16 वर्षीय अभिषेक सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह रौतेला और 17 वर्षीय अजय सिंह पुत्र नारायण सिंह रौतेला चचेरे भाई थे.

बागेश्वर के एसपी अमित श्रीवास्तव ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एसडीआरएफ और मास्टर ट्रेनरों की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं. सुयाल के मुताबिक मरने वालों में एक अभिषेक के पिता त्रिलोक सिंह एसओजी हल्द्वानी में तैनात हैं, जबकि दुसरे अजय के नारायण सिंह रौतेला राजस्थान में फौज में हैं. अभिषेक और अजय के अलावा 13 वर्षीय सुरेश सिंह उर्फ पंकज पुत्र दुर्गा सिंह का शव भी निकाल लिया गया, जबकि 16 वर्षीय विक्रम सिंह पुत्र नारायण सिंह का पता नहीं चल पाया. पुलिस और रेस्क्यू टीमें खोजबीन में लगी रहीं.

Post a Comment

0 Comments